Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां करें चेक


<-- ADVERTISEMENT -->





 राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि अभी 6 जिलों के परिणाम  घोषित किए गए हैं , बाकी 86 यूनिट के नतीजे भी अगले तीन दिनों में जारी कर दिए जाएंगे।  नतीजों से 12 लाख  उम्मीदवारों को रहात मिली है। हाई कोर्ट की रोक हटते ही परिणाम जारी कर दिए गए। आपको बता दें कि तीन दिन के अंदर बाकी सभी यूनिट के रिजल्ट आने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसकी जानकारी भी वेबसाइट पर ही उपहल्ध कराई जाएगी। रि जल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर सब्मिट करना होगा।  उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी नतीजे चेक कर सकते हैं।

अभी सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर ग्रामीण, करौली व धौलपुर यूनिट्स के परिणाम अभी जारी कर दिए गए हैं। जल्द ही बाकी जिलों के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि इस परीक्षा में 17 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और 12 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे। यह परीक्षा  6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी। इस भर्ती के जरिए कुल 5,438 पदों को भरा जाएगा।

मामले में हाईकोर्ट की खंडपीठ ने बुधवार को 5,438 पदों पर नियुक्ति मामले में एकलपीठ के आदेश पर रोक लगा दी थी। बता दें कि, जिस आदेश में रोक लगा दी गई है, उसमें डीजीपी को आदेश दिया गया था कि वे इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की एक ही राज्यवार मेरिट लिस्ट बनाएं। जिसके बाद राज्य सरकार व अन्य ने इस आदेश को लेकर अपील की थी, जिस पर जस्टिस सबीना व एमके व्यास की खंडपीठ ने यह अंतरिम निर्देश दिया था।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: