अगर आपको टालने हैं पीरियड्स तो अपनाएं घरेलू उपाय, नहीं होगी परेशानी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अगर आपको टालने हैं पीरियड्स तो अपनाएं घरेलू उपाय, नहीं होगी परेशानी


<-- ADVERTISEMENT -->




लड़कियों या महलाओं को पीरियड्स आना आम प्रक्रिया है। महिलाओं को हर महीने इससे गुजरना ही होता है। महिलाओं का शरीर ठीक से काम कर सके इसके लिए हर महीने पीरियड्स का आना बेहद जरूरी है। लेकिन कई बार किसी खास मौको पर पीरियड्स को टालना जरूरी हो जाता है। हालांकि बाजार में इसके लिए कई दवाइयां मौजूद हैं, लेकिन प्राकृतिक तरीकों से पीरियड्स को टालना बेहतर है।

पीरियड्स टालने के घरेलू तरीके

# मसालेदार खाना खाने से ब्‍लड फ्लो बढ़ता है, जिससे पीरियड्स शुरू होने की संभावना बढ़ जाती है। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहती हैं तो मिर्च, काली मिर्च और लहसुन खाना छोड़ दें। 

# पीरियड्स को टालना है तो विनेगर खाना शुरू कर दीजिए। एक गिलास पानी में तीन-चार चम्‍मच विनेगर डालकर दिन में दो से तीन बार पीएं। ऐसा करने से आप तीन से चार दिन तक पीरियड्स टाल सकती हैं।

# एक कटोरी पानी में जिलेटिन का पैकेट घोलकर उसे तुरंत पी लें। इससे आप तीन से चार घंटों के ल‍िए पीरियड्स टाल सकती हैं। यही नहीं इसे बार-बार पीने से आप जितनी मर्जी उतने दिन तक पीरियड्स से दूर रह सकती हैं।

# नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन C पाया जाता है। यही नहीं नींबू पीरियड्स को टालने, ज्‍यादा ब्‍लड फ्लो को कंट्रोल करने या रोकने के काम भी आता है। इसके लिए नींबू को चबाएं या खाएं। 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: