Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

करेले के सेवन से मजबूत होता है लिवर, पेट की बीमारियों से करता है बचाव


<-- ADVERTISEMENT -->




करेले में कई तरह के औषधीय गुण पाये जाते है जो कई समस्याओं से शरीर की रक्षा करते हैं। करेले के सेवन या फिर इसका जूस पीने से इम्यून सिस्टम मजबूत बनता है। इन्फेक्शन से जूझ रहे लोगों के लिए करेला जूस एक दवा की तरह काम करता है। यह डायबिटीज के मरीजों के लिए लाभदायक होता है।

करेले के सेवन के फायदे:

करेले के सेवन से लिवर मजबूत होता है और अन्य सभी समस्याएं खत्म हो सकती है। यदि किसी को हड्डियों में दर्द की शिकायत होती है तो उसे करेले की सब्जी के अलावा कच्चा करेला भी खाना चाहिए। 

करेले का जूस आंखों के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। इसमें बीटा-कैरोटिन होता है जो आंखों से संबंधित बीमारियों को दूर रखता है और रोशनी बढ़ाने में भी मददगार साबित होता है।

करेले के जूस को रोजाना पीने से खून भी साफ होता है। जिससे चेहरे पर निखार आता है। यदि आप केवल करेले का जूस नही पी पाते हैं तो आप उसमें गाजर और अनार भी मिला सकते हैं।

करेले के जूस को पीने से पथरी की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। ताजे करेले के रस का सेवन करने से पथरी बाहर निकल सकती है। 

गले की सूजन की परेशानी में सूखे करेला को सिरके में पीस लें। इसे गर्म करके लेप करें। इससे गले की सूजन ठीक हो जाती है। इसके अलावा करेले का रस पीने से लाभ हो सकता है। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: