Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

टोटके: अगर नहीं बन पा रहा है शादी का योग तो होली के दिन जरूर करें ये उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->





हिन्दू धर्म में होली को धार्मिक तौर पर बहुत अहम माना गया है। माना जाता है कि इस दिन की गई साधना अथवा उपाय बहुत फलदायक साबित होते हैं। इस बार होली का त्यौहार 28 एवं 29 मार्च 2021 को मनाया जाएगा। यदि आपकी जिंदगी में भी कोई खतरा चल रहा है तो होली वाले दिन कुछ खास ज्योतिषीय उपाय आजमाकर आप इन समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

होली के दिन जरूर करें ये उपाय

# होलिका दहन से पूर्व आप स्नानादि करके स्वच्छ कपड़े पहनें। इसके पश्चात् नारियल को सात बार अपने ऊपर से उतारें। पने इष्ट देव का ध्यान करके उनसे अपनी समस्यां को दूर करने की प्रार्थना करें तथा होलिका दहन के वक़्त ये नारियल उस अग्नि में डाल दें।

# अग्नि की सात बार परिक्रमा करें तथा ईश्वर से पुनः परेशानी को दूर करने का निवेदन करें। इस उपाय को करते वक़्त आप किसी भी परेशानी को दूर करने की कामना कर सकते हैं।

# यदि आपके घर में पैसों की तंगी बहुत अधिक है तो होली वाले दिन घर में या मंदिर में मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें। उनके सामने विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें तथा उनसे अपनी दिक्कत दूर करने की विनती करें।

# यदि आपको अपने घर या घर के आसपास नेगेटिविटी महसूस होती है तो होलिका दहन के पश्चात् वहां की राख घर लेकर आएं तथा उसे दरवाजे पर और घर के हर कोने पर छिड़क दें।

# अगर शादी के योग नहीं बन पा रहे हैं तो होली वाले दिन एक साबुत पान का पत्ता लेकर उस पर हल्दी की गांठ और एक साबुत सुपारी रखें। इसके पश्चात् इसे मंदिर में जाकर शिवलिंग को समर्पित करें तथा ईश्वर से पूजा करें।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: