आज से लगातार 4 दिन तक बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें जरूरी काम - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आज से लगातार 4 दिन तक बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें जरूरी काम


<-- ADVERTISEMENT -->




 बैंकों से जुड़े काम अगर आपको निपटाने हैं तो आप जल्द से जल्द इन्हें निपटा लें, क्योंकि शुक्रवार यानी 12 मार्च के बाद बैंक सीधे 17 मार्च के दिन यानी बुधवार को खुलेंगे। ऐसे में बैंक से संबंधित आपके कामों में रुकावट आ सकती है। इस कारण आज ही बैंक से संबंधित अपने सभी कामों को निपटा लें। अन्यथा आपको लंबा इतजार करना पड़ सकता है।


बैंक 12 मार्च के बाद से बंद रहेंगे, जो 17 मार्च यानी बुधवार के दिन खुलेंगे। यानी आपके बैंक संबंधित कई काम फंस जाएंगे। 13 और 14 मार्च को देश के सभी बैंक बंद रहेंगे। वहीं 15 और 16 मार्च को केवल ग्रामीण बैंक ही बंद रहेंगे। बता दें कि यह बंद यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) द्वारा बुलाया गया है। बैंकों के निजीकरण के विरोध में सरकारी बैंक के कर्मचारियों द्वारा 2 दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया गया है। बता दें कि 13 मार्च को दूसरा शनिवार, 14 मार्च को रविवार, 15 और 16 मार्च को बैंक कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल है। 


बैंक कर्मचारियों की मांग है कि सरकारी बैंकों को निजी हाथों में न सौंपा जाएगा। इससे कर्मचारियों की नौकरी खतरे में पड़ सकती है। सरकार का इस बाबत कहना है कि कुछ सरकारी संस्थानों को चलाने के लिए इन बैंकों का निजीकरण करना बेहद आवश्यक है। अगर कुछ संस्थानों का निजीकरण नहीं किया गया तो, वहां के कर्मचारियों की सैलरी को भी निकाल पाना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में बेहतर है कि इन संस्थानों को निजी हाथों में सौंप दिया जाए, ताकि कर्मचारियों की नौकरी चलती रहे। सरकार का दावा है कि निजीकरण के बाद किसी भी कर्मचारी के नौकरी पर असर नहीं पड़ने वाला है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: