बॉलीवुड के 10 बड़े खान जिन्होंने रचाई हिंदू लड़की संग शादी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड के 10 बड़े खान जिन्होंने रचाई हिंदू लड़की संग शादी


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत जितना अपनी फिल्मों और चमचमाती हुई लाइफस्टाइल के लिए मशहूर है। उतना ही वह अपने खुले विचारों और जात-पात धर्म को ज्यादा मायने ना देने की वजह से भी जाना जाता है। आज हम बॉलीवुड के मशहूर ऐसे 10 खान के बारें में बताएंगे जिन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी की और आज दोनों साथ में बेहद खुश हैं।

sha.jpg

शाहरुख खान और गौरी

शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी सभी जानते हैं। सभी जानते हैं कि कैसे गौरी को पाने के लिए शाहरुख खान को खूब पापड़ बेलेने पड़े थे। यही नहीं गौरी के माता-पिता शादी के लिए रची हो जाए इसलिए शाहरुख ने करीबन 5 सालों तक हिंदू होने का नाटक किया था। शाहरुख अपनी कोशिश में कामयाब रहे। वहीं 26 अगस्त 1991 में शाहरुख और गौरी का निकाह हुआ। इस दौरान गौरी का नाम आइशा रखा गया। वहीं 25 अक्टूब 1991 में हिंदू रीति-रिवाजों के चलते कपल की शादी हुई। बताया जाता है कि शाहरुख घोड़े पर नहीं बल्कि हाथी पर गौरी को लेने आए थे। बता दें शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे हैं। बेटी का नाम है सुहाना खान और दोनों बेटों के नाम है आर्यन और अबराम।

aamir.jpeg

आमिर खान

मिस्टर परफेनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। आमिर खान एक नहीं बल्कि दो हिंदू महिलाओं से शादी की है। उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता थीं। जिन्हें शादी के 16 साल 2002 में रीना को आमिर ने तलाक दे दिया। तलाक के 3 साल बाद आमिर ने फिर दूसरी शादी किरण राव से की। आमिर के दो बच्चे हैं। पहली पत्नी संग आमिर के दो बच्चे हैं। जिनका नाम इरा खान और जुनैद खान है। वहीं किरण संग भी आमिर का एक बेटा है। जिसका नाम आजाद राव खान है।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच वायरल हुई Sharukh Khan और Gauri Khan की थ्रोबैक फोटो, नन्हें नवाब Aryan भी आए नज़र

arbaaz.jpeg

अरबाज़ खान

सलमान खान के परिवार में कई धर्म के लोग आपको देखने को मिलेंगे। उनके छोटे भाई अरबाज़ खान की बात करें तो उन्होंने भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस मलाइका अरोड़ा संग पांच साल तक डेट करने के बाद उनके साथ शादी रचाई। 12 दिसंबर 1998 में कपल ने शादी रचा ली। वहीं अचानक से दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई और 2016 में कपल ने तलाक ले लिया। अरबाज और मलाइका का एक बेटा है। जिसका नाम अरहान है। फिलहाल इन दिनों मलाइका अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं।

sohail.jpg

सोहेल खान

इस लिस्ट में अरबाज़ खान ही नहीं बल्कि सोहेल खान का नाम भी शामिल है। सोहेल ने भी हिंदू परिवार से संबंध रखने वाली सीमा सचदेव संग शादी की है। बताया जाता है कि जब सोहले की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या रिलीज़ हुई थी। उसी रात सोहेल ने सीमा को घर से भगाकर शादी कर ली थी। दोनों ही आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। शादी करने के बाद दोनों के ही परिवारों ने कपल को स्वीकार कर लिया था। कपल के दो बेटे हैं। जिनके नाम निर्वान और योहान खान है।

saif.jpg

सैफ अली खान

सैफ अली खान भी एक नहीं बल्कि दो हिंदू महिलाओं के साथ निकाह पढ़ चुके हैं। उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह थीं। जिनके साथ तलाक लेने के बाद उन्होंने मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर खान संग शादी की। सैफ के अमृत संग एक बेटा इब्राहिम अली खान और एक बेटी सारा अली खान है। वहीं करीना संग सैफ के दो बेटे हैं। बड़े बेटा का नाम तैमूर अली खान है। वहीं अभी छोटे बेटे का नाम करीना-सैफ ने बताया नहीं है।

यह भी पढ़ें- 60 साल से कम उम्र में कोरोना वैक्सीन लगवाने पर ट्रोल हुए Saif Ali Khan, कमेंट कर 'बूढ़ा' कह रहे हैं यूजर्स

imraan.jpg

इमरान खान

'जानें तू या जानें ना से' बॉलीवुड में कदम रखने वाले एक्टर आमिर खान के भांजे इमरान खान ने भी हिंदू लड़की संग लव मैरिज की है। इमरान ने अवंतिका मलिक को 8 साल तक डेट किया। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली। कुछ सालों बाद दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आने लगी। साल 2019 में खबर आई कि अवंतिका इमरान का घर छोड़कर चली गई और उनसे अलग रहने लगी है। कपल की एक प्यारी सी बेटी है जिसका नाम इमारा मलिक खान है।

irfaan.jpg

इरफान खान

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी की छाप छोड़ने वाले दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने भी लव मैरिज की थी। उन्होंने सुतापा सिकंदर संग 1995 में शादी की थी। सुतापा संग इरफान के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम बिबाल और छोटे बेटे का नाम अयान है।

fardeen.jpg

फरदीन खान

कभी फिल्मों में अपनी क्यूट सी स्माइल से करोड़ों लड़कियों का दिल जीत लेने वाले फरदीन खान ने भी हिंदू लड़की नताशा माधवानी को अपना हमसफर बनाया है। नताशा माधवानी गुज़रे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज की बेटी हैं। साल 2005 में कपल ने दिसंबर महीने पर निकाह पढ़ा। इनके दो बच्चे हैं बेटी डायना और बेटा अजारियस। फिलहाल, फरदीन करीबन 8 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

zayed.jpg

जायद खान

फिल्म 'मैं हू ना' में लक्षमण किरदार से पहचान बनाने वाले जायद खान साल 2005 में अपनी चाइल्डहुड फ्रेंड मलाइका पारेख संग शादी रचा ली। मलाइका संग जायद के दो बेटें है। उनके बच्चों के नाम जिदान और आरिज हैं।

kabir.jpg

फिल्म निर्देशक कबीर खान

इस लिस्ट में फिल्म अभिनेता ही नहीं बल्कि निर्देशक का नाम भी शामिल है। जी हां, फिल्म निर्देशक कबीर खान मिनी माथुर से शादी की है। जो की एक हिन्दू परिवार से संबंध रखती है। कपल के दो अब दो बेटी हैं। उनके बच्चों के नाम विवान और सन्या हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: