Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान ने राजस्थान कोर्ट से की ये अपील


<-- ADVERTISEMENT -->



जोधपुर। अभिनेता सलमान खान ने बृहस्पतिवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर उन्हें काला हिरण शिकार मामले में अपीलों पर सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने के सत्र न्यायालय के निर्देश से छूट देने की मांग की और मुंबई से ही कार्यवाही में ऑनलाइन पेश होने की अनुमति मांगी। जिला एवं सत्र न्यायालय में छह फरवरी को मामले की सुनवाई होने वाली है। मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती व न्यायमूर्ति दिनेश मेहता की पीठ ने अर्जी स्वीकार करते हुए राज्य व केंद्र सरकारों को नोटिस जारी कर शुक्रवार तक जवाब मांगा है और उसी दिन मामले को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।

इसे भी पढ़ें: दोस्तों और बच्चों के साथ पतंग उड़ाती नजर आयी सुष्मिता सेन, बॉयफ्रेंड ने बनाया वीडियो

उल्लेखनीय है कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश के समक्ष दो अपील सुनवाई के लिये हैं, जिनमें से एक में बॉलीवुड अभिनेता ने दो काले हिरणों का शिकार करने के एक मामले में निचली अदालत द्वारा सुनाई गई पांच साल कैद की सजा को चुनौती दी है। वहीं, दूसरी अपील में राजस्थान सरकार ने सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और एक स्थानीय व्यक्ति दुष्यंत सिंह को बरी करने के फैसले को चुनौती दी है। सलमान के वकील एच एम सारस्वत ने कहा, ‘‘हमने एक प्रार्थना के साथ उच्च न्यायालय में याचिका दायर की कि उन्हें मुंबई से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होने की अनुमति दी जाए।’’

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत पर ट्विटर ने लिया बड़ा ऐक्शन, एक्ट्रेस के अकाउंट के साथ किया कुछ ऐसा

महामारी की स्थिति का हवाला देते हुए अभिनेता के वकील ने कहा कि खान जब भी अदालत में पेश हुए भारी भीड़ देखी गई है और महामारी के दौरान इस तरह के जमावड़े की आवश्यकता नहीं है। याचिका में आगे कहा गया कि यह न केवल उनकी अपनी सुरक्षा का मुद्दा है बल्कि कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी विचार किया जाना है। अर्जी को विचारार्थ स्वीकार करते हुए अदालत ने शुक्रवार को मामले को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया और राज्य तथा केंद्र सरकार को अपना पक्ष पेश करने के लिए नोटिस जारी किया।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: