Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जादू-टोना के लिए जाने जाते हैं भारत के ये मंदिर, बुरी शक्तियों का होता है इलाज


<-- ADVERTISEMENT -->




कई स्थान आज भी जादू-टोनों के लिए जाने जाते हैं। भारत में ऐसे अनेक मंदिर और धार्मिक स्‍थल हैं जो अपनी तंत्र विद्याओं के लिए प्रसिद्ध हैं। इन मंदिरों में आज भी व्‍यापक स्‍तर पर तंत्र विद्याओं का प्रयोग और तपस्‍या की जाती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं भारत के उन मंदिर जहाँ तंत्र मंत्र होता है। मंदिरों के बारे में जहां आज भी तंत्र-मंत्र का प्रयोग किया जाता है।

मंदिर जहाँ तंत्र मंत्र होता है

# वेताल मंदिर, उड़ीसा: इस मंदिर में बलशाली चामुण्‍डा की मूर्ति स्‍थापित है। बलशाली चामुण्‍डा को मां काली का ही एक रूप माना जाता है। उड़ीसा के इस मंदिर में हमेशा तांत्रिक क्रियाएं चलती रहती हैं।

# बैजनाथ मंदिर, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश के इस मंदिर में भगवान शिव की पूजा होती है। यहां पर शिव लिंग के रूप में विराजमान हैं। यहां पर तांत्रिक क्रियाएं चलती रहती हैं।

# कालीघाट मंदिर, कोलकाता: तांत्रिक क्रियाओं में लिप्‍त रहने वाले लोगों के बीच कालीघाट का मंदिर बेहद प्रसिद्ध है। यहां पर साल भर तंत्र-मंत्र करने वाले लोगों का तांता लगा रहता है।

# कामाख्‍या मंदिर, असम:असम के कामाख्‍या मंदिर को तंत्र क्रियाओं का गढ़ माना जाता है। मान्‍यता है कि इस स्‍थान पर देवी की योनि गिरी थी। यहां पर हमेशा तांत्रिकों का जमावड़ा रहता है।

# खजुराहो मंदिर, मध्‍य प्रदेश: वैसे तो सभी खजुराहो को उसकी कामुक मूर्तियों के लिए जानते हैं लेकिन इस मंदिर में बड़े स्‍तर पर तांत्रिक गतिविधियां भी होती हैं।

# काल भैरव मंदिर, मध्‍य प्रदेश: उज्‍जैन के काल भैरव मंदिर में भैरव की श्‍याम मूर्ति की पूजा होती है। पूरे देश से तांत्रिक और अघोरी सिद्धियों के लिए लोग यहां आते हैं।

# बालाजी का मंदिर राजस्थान: मेहंदी पुर बालाजी का मंदिर ने केवल तंत्र क्रियाओं के प्रसिद्ध है बल्कि यहां पर भूत-प्रेत की बाधा भी उतारी जाती है। तंत्र शास्‍त्र में इस मंदिर का बहुत महत्‍व है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: