Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

DILIP KUMAR के निधन के बाद अकेली पड़ गयीं हैं SAIRA BANU, अंतिम विदाई में डेड बॉडी से लिपटकर फूट-फूटकर रोई थीं एक्ट्रेस


<-- ADVERTISEMENT -->




नई दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सायरा बानो (Saira Banu) का नाम हमेशा दिलिप कुमार के साथ ही याद किया जाता रहा है। लेकिन आज यह 'ट्रेजेडी किंग हमारे बीच नही है। और सायरा का यह पहला जन्मदिन है जब वो इसे अकेले ही सेलिब्रेट कर रही हैं। दो महीने पहले 7 जुलाई 2021 को बॉलीवुड के लीजेंडरी फिल्म एक्टर दिलीप कुमार का निधन हुआ था। सायरा अपने पति दिलीप साहब से बेहद प्यार करती थी।

dilip2.jpg

दिलीप और सायरा का प्यार फिल्म इंडस्ट्री में एक मिसाल बनकर सामने आया है जहां पर हर वक्त सायरा दिलिप कुमार के साथ छाया बनकर हमेशा साथ निभाते आई है। तभी तो पति की मौत की खबर पाते ही सायरा बानो सेबुध हो गई थी। दिलीप साहब के पार्थिव शरीर को जब मुंबई स्थित उनके घर पर रखा गया था तो सायरा बार-बार दिलीप साहब की डेड बॉडी से लिपटकर रोते दिखाई दी थीं। इस दौरान उनके अंतिम दर्शन के लिए नेता से लेकर अभिनेता तक पहुंचे थे।

dilip3.png

बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस सायरा बानो ने परिवार का खिलाफ जाकर दिलीप कुमार से साल 1966 में शादी की थी। चलिए सायरा के जन्मदिन के खास मौके पर जानें दिलीप साहब से उनकी लव स्टोरी के बारे में ...

सायरा बानो जब 12 साल की थीं तभी से वो स्टार दिलीप कुमार को दिल दे बैठी थीं। छोटी सी उम्र से वो दिलीप कुमार को अपने सपनों के राजकुमार मान बैठी थीं। 17 साल की उम्र में ही सायरा बानो ने साल 1961 में वह शम्मी कपूर की फिल्म ‘जंगली’ से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। पहली फिल्म से ही उन्हे इतनी सफलता मिली कि वो कई और सुपरहिट फिल्में देती गई। जिनमें से 1968 में आई फिल्म ‘पड़ोसन’ ने उन्हें बेहद ही पॉपुलर बना दिया। दिलीप कुमार के साथ उन्होंने ‘गोपी’, ‘सगीना’, ‘बैराग’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया। वहीं ‘शागिर्द’, ‘दीवाना’, ‘चैताली’ (Chaitali) जैसी फिल्मों में सायरा बानो की खूब तरफ हुई।

dilip4.png

22 साल की उम्र में सायरा ने अपने से दोगुनी उम्र 44 साल के एक्टर दिलीप से शादी की। शादी के बाद दिलीप और सायरा के घर में एक और खुशी जागी जब सायरा मां बनने वाली थीं लेकिन यह खुशी जल्द ही दुःख के सैलाब में बदल गई क्योंकि प्रेंगनेन्सी के दौरान लगातार शूटिंग करते रहने से सायरा में कॉम्पलीकेशंस आ गई और उनका बच्चा बच नहीं पाया। उस वक्त दिलीप कुमार फूट-फूटकर रोए थे। उस हादसे के बाद सायरा दोबारा मां बन नहीं पाई।

dilip3.png

हालांकि 55 सालों का साथ देते आ रहे सायरा और दिलीप के बीच का सफर बीच में ही छूट गया। दिलीप साहब दुनिया छोड़कर जा चुके हैं। दिलीप के जाने के बाद सायरा की ज़िंदगी वीरान सी हो गई है। अपने जाने के बाद दिलीप कुमार सायरा के लिए करोड़ो की सम्पत्ति पीछे छोड़ गए हैं। जिसमें करोड़ो की प्रॉपर्टी के साथ कई बंगले, गाड़िया शामिल हैं। आज के समय में दिलीप कुमार की संपत्ति 604 करोड़ 63 लाख रुपये से ज्यादा की है। जिसकी देखभाल अब सायरा कर रही हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: