Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

चेहरे के अनचाहे बालों से हो गयी हैं परेशान तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे


<-- ADVERTISEMENT -->




आपने देखा होगा कई महिलाओं के चेहरे पर काफी बाल होते हैं जिससे वह काफी परेशान रहती है। इस वजह से उनके चेहरे की खूबसूरती भी खराब हो जाती है। ज्यादातर बाल ठुडी या होंठो के ऊपर होते हैं जिसे साफ करने के लिए वे वैक्सिंग या थ्रैडिंग का सहारा लेती हैं। ऐसे में पैसे भी खराब होते हैं और उन्हें दर्द भी झेलनी पड़ती है। इसके लिए अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकती हैं।

आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

# अंडे के सफेद भाग को अच्छे से फैंटे और उसे ब्रश की मदद से चेहरे पर लगाएं। अब एक टीशू पेपर को चेहरे पर लगाएं और उसके ऊपर दोबारा अंडे का लेप लगाकर सूखने दें। 15 मिनट के बाद टीशू पेपर को हल्के हाथों से खींचे जिससे बाल आसानी से निकल जाएंगे।

# बेसन में चुटकी भर हल्दी मिलाकर एक लेप बनाएं और चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद इसे पानी से धो लें। इससे बाल भी साफ होंगे और चेहरे की रंगत भी खिलेगी। हफ्ते में 2-3 बार इसे लेप का इस्तेमाल करने से पूरी तरह बाल साफ हो जाएंगे।

# एक कटोरे में 1 अंडे का सफेद भाग, थोड़ी-सी चीनी और कार्न फ्लोर मिलाकर एक स्क्रब तैयार करें। इस स्क्रब को चेहरे और गर्दन पर लगा कर 10 मिनट तक रगड़ें और फिर सूखने के बाद पानी से धो लें।

# चेहरे को पानी से गीला करें और उस पर चीनी लगा कर रगड़ें। हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने से बाल जड़ से निकल जाएंगे और इससे डेड स्किन भी साफ होगी।

# नारियल तेल को हल्का गुनगुना करें और इसमें हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से अनचाहे बाल धीरे-धीरे हट जाते हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: