वास्तु टिप्स: रिश्ते में प्यार और खुशहाली लाते हैं ये उपाय, नहीं आएगी रिश्तों में दरार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

वास्तु टिप्स: रिश्ते में प्यार और खुशहाली लाते हैं ये उपाय, नहीं आएगी रिश्तों में दरार


<-- ADVERTISEMENT -->



हमारे जीवन में वास्तु दोष का सीधा असर जीवन पर पड़ता है। वहीं इससे परिवार भी प्रभावित होता है। इसके अलावा दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर पार्टनर से अनबन हो जाती है और रिश्‍ते में तनाव रहता है। कई बार इसकी वजह भी घर का वास्तु दोष हो सकता है। वास्तुशास्त्र में सुखी और सफल वैवाहिक जीवन के लिए कई महत्वपूर्ण उपाय बताए गए हैं।

प्यार और खुशहाली लाते हैं ये उपाय

# विवाहित लोगों को लकड़ी के बने पलंग का इस्तेमाल करना चाहिए। लोहे, मेटल का बेड कपल्स के बीच तनाव का कारण बन सकता है। कमरे की साफ सफाई का भी पूरा ध्‍यान रखना चाहिए।

# आपसी प्रेम को बढ़ाने के लिए और अपना प्यार, विश्‍वास मजबूत करने के लिए अपने कमरे में शंख या सीपी जरूर रखें। इससे प्रेम बढ़ेगा और आपका रिश्‍ता मजबूत होगा और आपका साथी आपसे दूर नहीं जा सकेगा।

# बेडरूम में किसी तरह का कबाड़ इकट्ठा नही करना चाहिए। साथ ही इसे अच्‍छी तरह साफ रखें। यहां रखे सामान पर धूल-मिट्टी जमा न होने दें।

# बेडरूम में पानी वाली पेंटिंग्स कभी न लगाएं। इसके अलावा प्रेम के प्रतीक पक्षियों की तस्‍वीरें और सफेद फूलों की पेंटिंग आदि लगा सकते हैं। इससे दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहता है।

# अंधेरा होने के बाद बेडरूम में लाइट जरूर जलाएं। इससे आर्थिक परेशानियां कम होने लगती है। अपने बेडरूम में लाल, काले जैसे गहरे रंगों का इस्‍तेमाल न करें। सफेद, गुलाबी, क्रीम कलर का इस्‍तेमाल करें।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: