नया फोन खरीदने के तुरंत बाद करें ये जरूरी काम, लंबे समय तक रहेगा सुरक्षित - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

नया फोन खरीदने के तुरंत बाद करें ये जरूरी काम, लंबे समय तक रहेगा सुरक्षित


<-- ADVERTISEMENT -->



 
आजकल कोई भी काम हमारे फोन के बिना नहीं होता। कई बार लोग टाइम पास करने के लिए भी फोन देखते रहते हैं। एंटरटेनमेंट से लेकर ऑफिर वर्क, रोजमर्रा की चीजें भी फोन से होती हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि आज के दौर में सबसे उपयोगी गैजेट हमारा फोन ही है। ऐसे में अगर फोन में जरा सी खराबी आ जाए, तो हम परेशान हो जाते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको ऐसी जरूरी बातें बता रहे हैं जो आपको फोन खरीदने के तुरंत बाद करवा लेनी चाहिए। ऐसा करने से आपका फोन लंबे समय तक सुरक्षित रहेगा। जानते हैं आपको फोन खरीदने के बाद क्या करवाना चाहिए।

# अगर आप नया फोन खरीद रहे हैं तो आपको सबसे पहले उसमें स्क्रीनगार्ड लगवा लेना चाहिए। नया फोन काफी स्लिपरी होता है और नया फोन होने की वजह से हर कोई छू कर देखना चाहता है।  ऐसे में अगर आपका नया फोन हाथ से फिसल गया तो तुरंत स्क्रीन डैमेज हो सकती है। इसलिए फोन को सुरक्षित बनाने के लिए स्क्रीनगार्ड जरुर लगवा लें।


# अगर आपने न्यू फोन खरीदा है तो आपके फोन में कई widgets होंगे। ये Widgets पहले से ही आपके फोन में इंस्टॉल रहते हैं। कई बार कंपनी की ओर से भी ऐसे ऐप्स दिए गए होते हैं जो फोन में ज्यादा बैटरी खर्च करते हैं। आपको ऐसे ऐप्स को तुरंत हटा देना चाहिए।

# फोन खरीदने के बाद आप अपने डेटा की सुरक्षा भी करें। फोन को सिक्योर बनाने के लिए पासवर्ड, फिंगरप्रिंट, पैटर्न लॉक और फेस लॉक में से किसी भी तरीके का इस्तेमाल आप कर सकते हैं। इससे आपके फोन में कोई छेड़खानी नहीं कर पाएगा और आपका डेटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा।


# कई बार नए फोन के फीचर्स और सैटिंग समझने में थोड़ा वक्त लगता है। इसलिए फोन की होम स्क्रीन को आप अपने हिसाब से कस्टमाइज कर लें। आप अपने हिसाब से आइकन, कलर्स और वॉलपेपर लगा सकते हैं। जरूरत के ऐप्स को फोन की होम स्क्रीन पर सेट कर लें। इससे फोन चलाने में आपको काफी आसानी होगी।

# फोन खरीदने के बाद आपको जरूरत की ऐप्स को तुरंत डाउनलोड कर लेना चाहिए। अपने सोशल मीडिया अकाउंट या दूसरे अकाउंट्स को कनेक्ट कर लेना चाहिए। अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप अलग से कैमरा ऐप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: