BJP ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए जारी किया अपना चुनावी घोषणा पत्र, किये ये बड़े ऐलान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

BJP ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए जारी किया अपना चुनावी घोषणा पत्र, किये ये बड़े ऐलान


<-- ADVERTISEMENT -->



हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय और दिलीप घोष ने बीजेपी का बंगाल चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी किया। अमित शाह ने कहा है कि ये संकल्प पत्र बंगाल को सोनार बंगला बनाने वाला है। बीजेपी के इस संकल्प पत्र में महिलाओं पर खासा फोकस रखा गया है। 

चुनावी घोषणा पत्र में बीजेपी के बड़े ऐलान

बीजेपी ने अपने चुनावी मेनिफेस्टो में ऐलान किया है कि अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण दिया जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा, साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे।

बंगाल में बीजेपी ने ऐलान किया है कि सरकार बनने पर मत्स्य पालकों को हर वर्ष 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं कृषक सुरक्षा योजना के तहत हम हर भूमिहीन किसान को हर वर्ष 4,000 रुपये की सहायता देंगे।

हमने तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा की व्यवस्था हम करेंगे'।ऐलान किया है कि बंगाल में सरकार बनते ही सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को पहली ही कैबिनेट में लागू करेंगे।

बीजेपी ने संकल्प लिया है कि बंगाल में सभी बेटियों के लिए KG से PG तक की पढ़ाई निशुल्क होगी। वहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सभी महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की व्यवस्था होगी।

बंगाल में सातवां वेतन आयोग सभी कर्मचारियों को दिया जाएगा। OBC आरक्षण की सूची में महिस्य, तेली और अन्य हिन्दू समुदाय जो रह गए हैं, उनको समाविष्ट करने का काम भी भाजपा की सरकार करेगी।

बीजेपी ने ऐलान किया कि वो 11 हजार करोड़ रुपये की सोनार बांग्ला फंड की शुरुआत करेगी, जो बंगाल के साहित्य, कला, संस्कृति और सारी विधाओं को प्रमोट करने का काम करेगा।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: