RJIO जल्द ही लांच करेगा 5G सर्विस, खरीदा 57 हजार करोड़ का स्पेक्ट्रम - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

RJIO जल्द ही लांच करेगा 5G सर्विस, खरीदा 57 हजार करोड़ का स्पेक्ट्रम


<-- ADVERTISEMENT -->




अब टेलीकॉम कंपनियों में 5G लांच की होड़ लगी है। रिलायंस जियो ने सभी 22 सर्किलों में स्पेक्ट्रम खरीदा है। रिलायंस जियो द्वारा खरीदे गए स्पेक्ट्रम की कुल कीमत 57123 करोड़ रू है। इस खरीद के बाद रिलायंस जियो के पास कुल 1717 मेगा हर्ट्ज हो जाएगा जो पहले के मुकाबले 55फीसदी अधिक है। स्पेक्ट्रम की खरीद से रिलायंस जियो को और मजबूती मिलने की उम्मीद है।

जल्द ही लांच करेगा 5G सर्विस

रिलायंस जियो ने जो स्पेक्ट्रम खरीदा है उसका इस्तेमाल 5जी सर्विस देने के लिए भी किया जा सकता है। रिलायंस जियो ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसने स्वदेशी 5जी तकनीक विकसित कर ली है जिसे अमेरीका में टेस्ट कर लिया गया है। रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने भी इसी वर्ष 5जी लॉन्च की घोषणा की है।

इस अवसर पर बोलते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि “जियो ने भारत में डिजिटल क्रांति ला दी है, भारत डिजिटल-लाइफ को तेजी से अपनाने वाला देश बन गया है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अपने मौजूदा ग्राहकों के साथ साथ हम डिजिटिल सेवाओं से जुड़ने वाले संभावित 30 करोड़ उपयोगकर्ताओं को बेहतरीन डिजिटल अनुभव प्रदान कर सकें। हम भारत में डिजिटल फुटप्रिंट को और विस्तार देने के लिए तैयार हैं और साथ ही 5 जी रोलआउट के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।”


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: