LG ने बंद किया अपना स्मार्टफोन का उत्पादन, जानिए क्या है इसकी वजह - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

LG ने बंद किया अपना स्मार्टफोन का उत्पादन, जानिए क्या है इसकी वजह


<-- ADVERTISEMENT -->



इलेक्टॉनिक्स प्रोडक्ट्स का निर्माण करने वाली कंपनी अपने घाटे में चल रहे स्मार्टफोन डिवीजन को बंद करने जा रही है। बाजार से खुद को बाहर निकालने का कंपनी का निर्णय उत्तरी अमेरिका में अपना 10% हिस्सा छोड़ देगा। Apple Inc और Samsung Electronics के बाद यह स्मार्टफोन में नंबर 3 ब्रांड है। समूह का कहना है कि करीब छह साल से कंपनी को कुल 4.5 बिलियन डॉलर का घाटा हो रहा है।

विश्लेषकों ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में विपणन में विशेषज्ञता की कमी के लिए कंपनी की आलोचना की। पार्क सुंग-जल्द, केप इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने कहा- "दक्षिण अमेरिका में, ओप्पो, विवो, और श्याओमी जैसी सैमसंग और चीनी कंपनियों को मिड-एंड सेगमेंट में कम लाभ होने की उम्मीद है।" 

जबकि स्मार्टफोन व्यवसाय में अन्य प्रसिद्ध मोबाइल ब्रांड जैसे कि नोकिया, एचटीसी, और ब्लैकबेरी हैं, जो भी ऊंचाइयों से गिर गए हैं, लेकिन अभी तक पूरी तरह से गायब नहीं हुए हैं। दक्षिण कोरिया में, विभाजन के कर्मचारियों को अन्य एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायों और सहयोगियों के पास ले जाया जाएगा, जबकि कहीं और रोजगार के निर्णय स्थानीय स्तर पर किए जाएंगे। हालाँकि LG मौजूदा मोबाइल उत्पादों के ग्राहकों के लिए कुछ समय के लिए सेवा समर्थन और सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करेगा जो क्षेत्र के अनुसार भिन्न हो सकते हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: