रिलेशन में पुरुषों की कमजोरी की समस्या को जड़ से मिटा देंगे ये उपाय - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

रिलेशन में पुरुषों की कमजोरी की समस्या को जड़ से मिटा देंगे ये उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल मर्दों के गलत खानपान और तनाव की वजह से व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं जैसे कि नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष आदि। इन समस्याओं की वजह से पुरुषों में कमजोरी और यौन शक्ति में कमी सामने आती हैं। आज हम आपके लिए कुछ असी आयुर्वेदिक उपाय लेकर आए हैं जो पुरुषों में कमजोरी की समस्या को दूर कर उनकी यौन शक्ति बढाने में मदद करते है।

पुरुषों की कमजोरी की समस्या के उपाय

# अश्वगंधा का चूर्ण, असगंध तथा बिदारीकंद को 100-100 ग्राम की मात्रा में लेकर बारीक चूर्ण बना लें। चूर्ण को आधा चम्मच मात्रा में दूध के साथ सुबह और शाम लेना चाहिए।

# 100 ग्राम कौंच के बीज और 100 ग्राम तालमखाना को कूट-पीसकर चूर्ण बना लें फिर इसमें 200 ग्राम मिश्री पीसकर मिला लें। हल्के गर्म दूध में आधा चम्मच चूर्ण मिलाकर रोजाना इसको पीना चाहिए। 

# शंखपुष्पी 100 ग्राम, ब्राह्नी 100 ग्राम, असंगध 50 ग्राम, तज 50 ग्राम, मुलहठी 50 ग्राम, शतावर 50 ग्राम, विधारा 50 ग्राम तथा शक्कर 450 ग्राम को बारीक कूट-पीसकर चूर्ण बनाकर एक-एक चम्मच की मात्रा में सुबह और शाम को लेना चाहिए। 

# सालम मिश्री, तालमखाना, सफेद मूसली, कौंच के बीज, गोखरू तथा ईसबगोल- इन सबको समान मात्रा में मिलाकर बारीक चूर्ण बना लें। इस एक चम्मच चूर्ण में मिश्री मिलाकर सुबह-शाम दूध के साथ पीना चाहिए।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: