Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

लड़कियों के स्तन देखकर की जाती है बिमारियों की पहचान, उभार खोलता हैं ये राज़


<-- ADVERTISEMENT -->





अक्सर लड़कियों के ब्रेस्ट को देखकर लड़के उनकी और आकर्षित होते है। लेकिन लड़कियों के स्तन उनकी सेहत और उनके व्यक्तित्व का राज खोलते हैं। इनको आज गलत अर्थों में ले लिया गया है। पुराने आयुर्वेद में महिलाओं ने स्तन को देखकर काफी बिमारियों का पता लगा लिया जाता था।

कैसे लड़कियों के स्तन उनकी सेहत का राज बताते हैं:

# यदि किसी लड़की के उम्र के हिसाब से स्तन बड़े हैं तो इसका संकेत होता है कि वह लड़की किसी बीमारी से ग्रसित है। इस तरह के स्तन वाली लड़की को कैंसर जैसी बीमारी के होने के खतरे भी बने रहते हैं।

# यदि किसी लड़की या महिला के स्तन छोटे हैं तो इसका अर्थ है कि महिला या लड़की में हार्मोन्स की कमी है। इस तरह की महिला अपने ख़ास पलों का मजा भी कम ही ले पाती हैं। कई रिसर्च छोटे स्तनों को सही नहीं बताती हैं।

# यदि महिला या लड़की के दोनों स्तन का आकार अलग-अलग है तो यह कोई घबराने की बात नहीं है। इस तरह के स्तन अच्छे स्वास्थ्य की तरफ संकेत करते हैं। यह एक नार्मल बात है।

# यदि किसी स्त्री के स्तन काफी ढीले होकर नीचे आने लगे हैं और अगर यह सब 50 की उम्र से पहले हो रहा है तो इस तरह की महिलाओं या लड़कियों को खून की कमी या शुगर जैसी कई बिमारियों का खतरा अधिक होता है।

# यदि किसी महिला या लड़की को स्तन को मात्र छूने से ही दर्द होने लगे तो यह एक गंभीर संकेत हैं। इसके दो अर्थ होते हैं कि या तो वह महिला आयरन की कमी से पीड़ित है या फिर उसको कैंसर जैसी बीमारी का खतरा है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: