शाहरुख खान के बेटे का केस लड़ने वाले वकील Satish Maneshinde ने कितनी फीस ली? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शाहरुख खान के बेटे का केस लड़ने वाले वकील Satish Maneshinde ने कितनी फीस ली?

Aryan khan drugs case know all about satish maneshinde one of the most expensive lawyer

<-- ADVERTISEMENT -->



कौन हैं आर्यन खान के वकील Satish Maneshinde? सलमान से लेकर रिया के भी बने हैं 'संकटमोचक'

Aryan khan drugs case know all about satish maneshinde one of the most expensive lawyer

ऐक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की पैरवी के लिए देश के सबसे महंगे और हाई-प्रोफाइल वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde) को हायर किया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) में मुंबई में एक क्रूज पर हो रही रेव पार्टी (Mumbai cruise rave party) में आर्यन खान को रविवार को गिरफ्तार किया था। सतीश मानशिंदे, आर्यन खान पर एनसीबी द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ कोर्ट में उनकी पैरवी करेंगे। आपको बता दें कि सतीश मानशिंदे इससे पहले बॉलिवुड के कई हाई-प्रोफाइल केस लड़ चुके हैं।

सतीश मानशिंदे ने ही सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से जुड़े ड्रग्स मामले (drugs case) में ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की पैरवी की थी। इससे पहले वह संजय दत्त (Sanjay Dutt) का 1993 वाला मुंबई ब्लास्ट केस भी लड़ चुके हैं। इन्हीं चंद मामलों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सतीश मानशिंदे कितने महंगे वकील हैं। उनकी फीस कितनी ज्यादा होगी। सतीश मानशिंदे ने ही सलमान खान (Salman Khan) का काला हिरण वाला केस लड़ा था और ऐक्टर को जमानत दिलवाई थी।

यहां जानें सतीश मानशिंदे के बारे में सबकुछ

देखा जाए तो सतीश मानशिंदे एक तरह से बॉलिवुड के 'संकटमोचक' बन चुके हैं। सतीश मानशिंदे कौन हैं, (Who is Satish Maneshinde) उनकी फीस कितनी है और वह कैसे (Satish Maneshinde fees per day per case) वह देश के लगभग सभी हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए टॉप वकील बन गए।

Aryan khan drugs case know all about satish maneshinde one of the most expensive lawyer

राम जेठमलानी के जूनियर वकील के रूप में शुरुआत

सतीश मानशिंदे कर्नाटक स्थित धारवाड़ के रहने वाले हैं। लॉ की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह मुंबई आ गए थे। उन्होंने देश के टॉप क्रिमिनल लॉयर्स में शामिल रहे स्वर्गीय राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) के जूनियर वकील के तौर साल 1983 में शुरुआत की। 10 सालों तक उन्होंने राम जेठमलानी के नेतृत्व में काम किया। इस दौरान उन्होंने सिविल और क्रिमिनल लॉ की बारिकियां भी सीखीं और फिर नेताओं से लेकर ऐक्टरों तक जुड़े मामले हैंडल किए।

संजय दत्त का केस लड़ा

सतीश मानशिंदे सबसे पहले उस वक्त चर्चा में आए जब उन्होंने 1993 के मुंबई बम धमाकों में बॉलिवुड ऐक्टर संजय दत्त का (Sanjay Dutt) केस लड़ा। बताया जाता है कि सतीश मानशिंदे ने ही उस मामले में संजय दत्त को जमानत दिलवा दी थी। उसी केस के बाद से सतीश मानशिंदे देश के हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए सबसे प्रभावी वकील के तौर पर देखे जाने लगे।

सलमान के केस लड़ जमानत दिलवाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशील मानशिंदे ने सलमान खान (Salman Khan) का काला हिरण केस लड़ा और उन्हें जमानत दिलवाई। बताया जाता है कि साल 2002 में सलमान खान के 'ड्रंक ऐंड ड्राइव' (drink and drive) केस को भी सतीश मानशिंदे ने लड़ा था और उन्हें जमानत दे दी गई थी।

Aryan khan drugs case know all about satish maneshinde one of the most expensive lawyer

राखी सावंत के लिए भी 'संकटमोचक' बने सतीश मानशिंदे

सतीश मानशिंदे ने ऐक्ट्रेस राखी सावंत (Rakhi Sawant) का भी केस लड़ा था। साल 2010 में जब राखी सावंत के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर केस दर्ज किया गया था तो वह केस सतीश मानशिंदे ने ही लड़ा था। उस वक्त राखी सावंत टीवी पर 'राखी का इंसाफ' शो होस्ट करती थीं।

रिया चक्रवर्ती ने भी मानशिंदे को किया था हायर, फीस पर उठे सवाल

सलमान खान और संजय दत्त जैसे बड़े स्टार्स के ऐसे नाजुक केस लड़ने के बाद सतीश मानशिंदे को 'बॉलिवुड के संकटमोचक' के रूप में देखा जाने लगा। पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स एंगल में ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने भी सतीश मानशिंदे को हायर किया। तब देश के सबसे महंगे वकील के रूप में मशहूर सतीश मानशिंदे की फीस को लेकर भी चर्चा होने लगी। ऐसा कहा गया कि रिया चक्रवर्ती ने काफी मोटी फीस पर उन्हें हायर किया है।

10 लाख प्रति हियरिंग फीस पर यह बोले थे मानशिंदे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सतीश मानशिंदे एक हियरिंग के 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं। यानी उनकी प्रति दिन के हिसाब से 10 लाख रुपये फीस है। रिया चक्रवर्ती ने जब इतने महंगे वकील को साइन किया तो सवाल उठने लगे कि आखिर वह कहां से इतने पैसे ला रही हैं। तब सतीश मानशिंदे (Satish Manshinde on his fees) ने भी अपनी फीस पर लगाई जा रहीं अटकलों पर रिऐक्ट किया था। उन्होंने पिछले साल 'जूम' को दिए इंटरव्यू में कहा था कि जिस लेख के आधार पर उनकी फीस 10 लाख बताई जा रही है वह 10 साल पुराना है और अगर उसके हिसाब से उनकी फीस देखी जाएगी तो आज के हिसाब से काफी ज्यादा होगी। सतीश मानशिंदे ने तब यह भी कहा था कि वह अपने क्लाइंट्स से जो भी फीस लेते हैं, उससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए।



<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood

Post A Comment:

0 comments: