संजय दत्त नहीं बल्कि इस एक्टर के लिए लिखी गई थी Munna Bhai MBBS - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

संजय दत्त नहीं बल्कि इस एक्टर के लिए लिखी गई थी Munna Bhai MBBS


<-- ADVERTISEMENT -->



Munna Bhai MBBS संजय दत्त के लिए एक करियर डिफाइनिंग फिल्म मानी जाती है। संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म 'संजू' में दिखाया गया है कि Munna Bhai MBBS के टाइम पर संजय किस तरह अपने जीवन में ड्रग्स और TADA जैसे बुरे दौर को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। फिल्म में यह भी दिखाया गया कि किस प्रकार सुनील दत्त ने संजय को बुरे वक्त से उबरने के लिए सपोर्ट किया था। सुनील दत्त Munna Bhai MBBS में संजय के रील लाइफ पिता की भूमिका में भी नजर आए थे।

Pk, लगे रहो मुन्नाभाई, संजू जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके राजकुमार हिरानी की बतौर डायरेक्टर Munna Bhai MBBS पहली फिल्म थी। एक इंटरव्यू के दौरान राजकुमार हिरानी ने बताया था कि Munna Bhai MBBS को शाहरुख खान को ध्यान में रखते हुए लिखा गया था। शाहरुख भी फिल्म के लिए तैयार हो गए थे। उनके सुझावों पर स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव भी किए जा चुके थे। लेकिन कुछ कारणों के चलते Munna Bhai MBBS का शूट कुछ समय के लिए आगे बढ़ा दिया गया। इसके बाद मेकर्स ने जब शूट शुरू करना चाहा तब शाहरुख अन्य फिल्मों में व्यस्त हो गए। कुछ समय बाद शाहरुख ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया।

इसके बाद राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त को इस रोल के लिए साइन कर लिया। राजकुमार बताते हैं कि इस फिल्म में संजय दत्त पहले एक कैमियो रोल में नजर आने वाले थे। लेकिन बाद में उन्हें मुख्य भूमिका के लिए चुना गया। शो के मेकर्स ने शाहरुख द्वारा किए स्क्रिप्ट में बदलावों को ना सिर्फ बनाए रखा बल्कि फिल्म के आखिर में उन्हें इसके लिए क्रेडिट भी दिया।

फिल्म में संजय एक भाई का रोल प्ले करते हैं। जो अपने पिता से डॉक्टर होने का झूठ बोलता है। झूठ पकड़ने जाने पर मुन्ना भाई असल में MBBS बनने निकल पड़ते हैं।

फिल्म के रिलीज के बाद संजय दत्त को दर्शकों का बेहद प्यार मिला। इस मूवी ने उन्हें इंडस्ट्री में फिर से जगह बनाने में मदद की। सुनील दत्त और संजय दत्त की जुगलबंदी को भी दर्शकों ने खूब सराहा। फिल्म के 'जादू की झप्पी' वाले सीन ने दर्शकों के साथ साथ एक्टर्स को भी रूला दिया था।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: