जब पूरी तरह कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन, फिर बहू ऐश्वर्या की फिल्म ने बदल दी जिंदगी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब पूरी तरह कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन, फिर बहू ऐश्वर्या की फिल्म ने बदल दी जिंदगी


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। उनका रुतबा ऐसा है कि आज उनकी हर फिल्म हिट होती है। इंडस्ट्री हर कोई उनका नाम अदब के साथ लेता है। हालांकि, उत्तर और अस्सी के दशक में बिग बी ने कई मुश्किलों का सामना किया। पहले फिल्म 'कुली' के सेट पर उन्हें दर्दनाक हादसे का सामना करना पड़ा। इस चोट से अमिताभ बच्चन जैसे-तैसे उबर गए लेकिन उसके बाद ऐसा वक्त भी आया जब वो दिवालिया होने की हालत में पहुंच गए थे। 90 के दशक में अमिताभ बच्चन को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा था। उनकी फिल्में नहीं चल रही थीं और कारोबार भी अच्छा नहीं चल रहा था। लेकिन फिर मोहब्बतें फिल्म ने उनकी जिंदगी बदल दी।

साल २००० में मोहब्बतें फिल्म रिलीज हुई थी। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय लीड रोल में थे। जिस वक्त ये फिल्म रिलीज हुई थी उस वक्त अमिताभ बच्चन अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे। उन दिनों ज्यादातर प्रोड्यूर्स उन्हें कास्ट करने से बच रहे थे। लेकिन अमिताभ बच्चन को काम की सख्त जरूरत थी। ऐसे में जब उन्हें पता चला कि यश चोपड़ा को एक फिल्म के लिए रोल की तलाश कर रहे हैं तो वह उनके पास गए और उनसे काम मांगा।

यह भी पढ़ें: बेटे की इस हरकत के कारण भड़क उठीं अर्चना पूरन सिंह, गुस्से में जड़ा जोरदार थप्पड़

amitabh_bachchan_1.jpg

जिसके बाद यश चोपड़ा ने उन्हें मोहब्बतें फिल्म के लिए साइन किया। उस वक्त अमिताभ बच्चन पूरी तरह कर्ज में डूबे हुए थे। खबरों की मानें तो उनपर नब्बे करोड़ का कर्ज था। उनकी कंपनी एबीसीएल (अमिताभ बच्चन कॉपरेशन लिमिटेड) बंद होने की कगार पर आ गई थी। ऐसे में उनके घर के बाहर लेनदारों की लाइन लग जाती थी।

यह भी पढ़ें: जब मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर को एक्ट्रेस आयशा जुल्का के साथ पकड़ा रंगे हाथ, दोनों के बीच हुई खूब मारपीट

अमिताभ बच्चन ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके 44 साल के करियर का वो सबसे बुरा और भयानक वक्त था। तब बिग बी यश चोपड़ा के पास काम मांगने गए थे और यश ने उन्हें मोहब्बतें में एक अहम रोल दिया था। फिल्म में उन्होंने ऐश्वर्या राय के पिता का रोल निभाया था। फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म से अमिताभ बच्चन के करियर को काफी फायदा हुआ और फिर उन्हें टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति भी मिल गया। जिसके बाद उनकी किस्मत ही बदल गई।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: