जब शाहरुख खान ने गूगल के CEO सुंदर पिचाई से की खास बात, बताया किस फील्ड में बनाना चाहते थे करियर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब शाहरुख खान ने गूगल के CEO सुंदर पिचाई से की खास बात, बताया किस फील्ड में बनाना चाहते थे करियर


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की दुनियाभर में पॉपुलैरिटी है। उनकी लाखों-करोड़ों में फैन फॉलोइंग है। उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का बिजनेस करती हैं। वह कई दशकों से बॉलीवुड पर राज करते आ रहे हैं। उन्हें रोमांस का किंग भी कहा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान एक्टिंग में अपना करियर नहीं बनाना चाहते थे। बल्कि वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे। इस बात का खुलासा शाहरुख ने गूगल के CEO सुंदर पिचाई के सामने किया था।

दरअसल, कुछ साल पहले शाहरुख खान गूगल प्लेक्स के हेडक्वार्टर पहुंचे थे। यहां शाहरुख ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को बताया था कि कैसे वो एक्टर नहीं बल्कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे। गूगलप्लेक्स के कर्मचारियों के साथ बातचीत में किंंग खान ने कहा था, 'मैं बेवकूफ़ दिखता हूं पर हूं नहीं, मैं सच में बहुत इनटेलिजेंट हूं। उन्होंने बताया था कि, 'मैं इलेक्ट्रॉनिक्स की पढ़ाई कर चुका हूं और उसमें मुझे 98 मार्क्स मिले थे।'

उस वक्त शाहरुख ने ये भी बताया था कि उन्होंने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा भी दी थी। उन्होंने कहा, 'वो डियोड्स और ट्रियोड्स का समय था, चिप्स का नहीं।' सुंदर पिचाई ने उनसे कहा था कि जब उनकी इच्छा अपना प्रोफेशन बदलने का करे तब वे उनसे संपर्क करें।

बता दें कि एक इंटरव्यू में सुंदर पिचाई ने अपनी पॉपुलैरिटी का श्रेय शाहरुख खान को दिया था। दरअसल, जब शाहरुख टेलीविजन शो 'Ted Talks इंडिया नई सोच' में होस्ट कर रहे थे तब एक बार शो में सुंदर पिचई वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए लोगों से रूबरू हुए थे। शो में सुंदर पिचाई ने कहा, 'बॉलीवुड ग्लोबली फेमस है। हर कोई जानता है कि शाहरुख खान कौन है। लेकिन सही मायनों में मुझे लोगों ने तब पहचानना शुरू किया जब साल 2014 में मेरा शाहरुख के साथ इंटरव्यू हुआ था। ये इंटरव्यू फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के लिए था।'

शाहरुख खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह आखिरी बार फिल्म जीरो में दिखाई दिए थे। इ इस फिल्म में उनके साथ अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ लीड रोल में थीं। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। अब शाहरुख खान अपनी अपकमिंग फिल्म पठान में दिखाई देंगे। इस फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: