राजस्थान की हार मुंबई इंडियंस के लिए बनी सिरदर्द, प्लेऑफ में पहुंचना हुआ मुश्किल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

राजस्थान की हार मुंबई इंडियंस के लिए बनी सिरदर्द, प्लेऑफ में पहुंचना हुआ मुश्किल


<-- ADVERTISEMENT -->



 
इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 के आखिरी लीग राउंड मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर मुंबई इंडियंस से होने जा रही है। इस मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स की हार मुंबई इंडियंस के लिए सिरदर्द बन गई है। अगर मुंबई इंडियंस आज खेले जाने वाले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा भी देती है तो भी उसका प्लेऑफ में पहुंचना मुमकिन नज़र नहीं आ रहा है।

दरअसल, गुरुवार रात खेले गए मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 83 रन से मात दी है। इस जीत के साथ ही केकेआर के 14 प्वाइंट्स हो गए हैं। हैदराबाद को हराकर मुंबई इंडियंस के भी 14 प्वाइंट्स हो सकते हैं लेकिन नेट रन रेट के मामले में केकेआर बहुत आगे है।


फिलहाल केकेआर का नेट रन रेट +0.587 है। वहीं मुंबई इंडियंस का नेट रन रेट -0.048 ही है। अगर मुंबई इंडियंस को नेट रन रेट के मामले में केकेआर को पछाड़ना है तो उसे आज हैदराबाद को 171 रन से हराना होगा। अगर हैदराबाद टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करता है तो मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना मैच शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाएगी।

इसका मतलब साफ है कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस को आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। वैसे आईपीएल में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भी मुंबई इंडियंस के नाम ही है। मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 146 रन से हराया था।


मुंबई इंडियंस के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह मुमकिन नज़र नहीं आ रहा कि टीम हैदराबाद को इतने बड़े अंतर से हरा सकती है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला बेहद मुश्किल साबित होने वाला है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: