पहाड़ से गिरता है आग का झरना जिसे देख सब रह जाते हैं हैरान, सच्चाई कर देगी आपको दंग - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पहाड़ से गिरता है आग का झरना जिसे देख सब रह जाते हैं हैरान, सच्चाई कर देगी आपको दंग


<-- ADVERTISEMENT -->



 इस दुनिया में कई अनोखी चीजें और जगहें हैं जो अपनी विशेषता के चलते बहुत प्रसिद्द हैं। कुछ जगहें तो ऐसी हैं जो हैरानी में डाल देती हैं और इनकी सच्चाई आपको दंग कर देती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही अनोखी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, हम आपको आज एक झरने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखने पर लगता हैं कि आग की लपटें निकल रही हो। तो आइये जानते हैं इस अनोखे झरने के बारे में।


यह झरना 1560 फीट ऊंचे पहाड़ से गिरता है और इसे देखने दूर दूर से लोग आते हैं। यह कैलिफोर्निया के योसेमिटी नैशनल पार्क में है और यह 1560 फीट ऊंचे कैप्टन माउंटेन से गिरता है। इसी के साथ इसे फायरफॉल भी कहा जाता है, जिसका मतलब होता है आग का झरना। दूर-दूर से लोग इस झरने का नजारा देखने आते हैं और इसकी तस्वीरें क्लिक करके अपने साथ ले जाते हैं। वहीं इस झरने में फरवरी के आखिरी हफ्ते में अलग ही नजारा देखने को मिलता है। वैसे आपको बता दें कि यह आग नहीं है बल्कि पानी ही है।


जी हाँ, यह होता तो पानी ही है लेकिन सूर्यास्त के आसपास यह झरना इस तरह के रंग बदलने लग जाता है। इसी के साथ सूर्यास्त पहाड़ी की दूसरी ओर होता है इसका मतलब है कि बिलकुल पीछे जिससे उसकी रोशनी पानी में बिखर जाती है और पानी में ऐसे दिखाई देता है मानों आग की लपटें गिर रही हों। वैसे हमे यकीन है यह आपको खूब अच्छा लगा होगा।


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: