...जब इमोशनल होकर अपनी मां से बोले थे शाहरुख खान, मैं बन जाऊंगा शराबी! - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

...जब इमोशनल होकर अपनी मां से बोले थे शाहरुख खान, मैं बन जाऊंगा शराबी!


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। Shahrukh Khan’s Emotional Moment: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के लोखो करोड़ों दीवाने हैं। किंग खान की मुस्कुराहट और उनके सिग्नेचर रोमांटिक स्टाइल पर ना जाने कितने लोग फिदा हैं। जब-जब वो स्क्रीन पर आते हैं, सीटी और तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हॉल गूंज उठता हैं।शाहरुख के फैंस हमेशा उनसे जुड़ी हर बात को जानना चाहते हैं, इसलिए आज हम आपको उनसे और उनकी मां से जुड़ा बेहद इमोशनल किस्सा बता रहे हैं। जिसे जानने के बाद आप भी इमोशनल हो जाएंगे।

shah1.jpg

फैमिली मैन शाहरुख खान

शाहरुख खान को फैमिली मैन कहा जाता है। अपने पूरे परिवार के लिए उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी है और लगभग हर जश्न वो अपने परिवार के साथ मनाना पसंद करते हैं। शाहरुख खान ने शुरुआत से ही अपने करियर को बनाने में काफी स्ट्रगल देखा और उसके साथ ही पारिवारिक तौर पर भी उन्होंने काफी कुछ सहा। 15 साल की उम्र में उनके पिता उन्हें छोड़कर चले गए थे। इसके कुछ सालों बाद मां ने भी सात छोड़ दिया। अब आप समझ सकते हैं कि कंडीशन से शाहरुख गुजरे थे। किसी अपने को खोना काफी दर्दनाक होता है और कम उम्र में ही अगर ऐसा हो जाए तो यकीनन काफी बुरा लगता है।

shah_rukh_mother2.jpg

मां के बेहद करीब थे

अपने मां से जुड़े इस किस्से के बारे में खुद शाहरुख खान ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था। उनके इस किस्से को सुनकर हर कोई इमोशनल हो गया था। डेविड लेटरमैन को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने बताया था कि वो अपनी मां फातिमा लतीफा खान के बहुत करीब थे और उन्होंने मृत्यु को लेकर एक थ्योरी बना ली थी। उन्होंने ये सोचना शुरू कर दिया था कि जो लोग मरते हैं वो लोग जिंदगी को भरपूर जी चुके होते हैं और उन्हें संतोष होता है हर बात का। जिनका कोई काम अधूरा रहता है वो नहीं मरते। यही कारण है था कि उन्होंने मां के आखिरी वक्त में अपनी मां से ऐसी बातें कहीं थीं जो शायद नहीं कहनी थीं।

shah_rukh_mother.jpg

बोले- मैं शराबी बन जाऊंगा

शाहरुख खान ने अपनी मां से उनके आखिरी वक्त में इसी थ्योरी के अनुसार बातें की थीं। शाहरुख खान ने कहा था कि 'मेरी मां आईसीयू में थी तो मुझे लगा अगर में अपनी मां को परेशान करुंगा तो वो मुझे छोड़कर नहीं जाएंगी। इसलिए मैंने अपनी मां से कहा था- मैं दीदी को बहुत परेशान करुंगा, जॉब भी नहीं करुंगा शादी भी नहीं करुंगा और इतनी शराब पियूंगा कि शराबी बन जाऊंगा”

इस बात दुख हमेशा रहेगा

मैंने सोचा था कि ये सब सुनकर मेरी मां सोचेंगी की अभी मेरे बेटे को मेरी जरूरत है, इसलिए वो मुझे छोड़कर नहीं जाएंगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शाहरुख खान को इस बात का दुख है कि उनकी मां कभी उन्हें सक्सेसफुल होते नहीं देख पाईं, वो कभी उन्हें पहला अवॉर्ड लेते नहीं देख पाईं, शाहरुख को लगता है कि उनके आशीर्वाद के बिना वो ये सब नहीं कर पाते।

shah_rukh1.jpg

मेहनत से पाई सफलता

हम सभी जानते हैं, शाहरुख ने इस स्टारडम को पाने के लिए कितनी मेहनत की हैं। उन्होनें कामयाबी के इस सफर में बहुत कुछ पाया हैं, तो बहुत कुछ खोया भी हैं। साथ ही शाहरुख उन अभिनेताओं में से हैं जो सक्सेस के साथ-साथ कॉन्ट्रोवर्सी से भी जुड़े रहे हैं। लेकिन बावजूद इसके उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: कभी इस हाल में भी थे, आज बुर्ज खलीफा पर लिखा जाता है नाम, क्या आप पहचान पाएंगे



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: