जब इस एक्ट्रेस को कंधे पर उठाकर कई दिन बर्फ में चले थे सुपरस्टार राजेश खन्ना, ऐसी हो गई थी हालत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब इस एक्ट्रेस को कंधे पर उठाकर कई दिन बर्फ में चले थे सुपरस्टार राजेश खन्ना, ऐसी हो गई थी हालत


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: एक्टर और एक्ट्रेस को फिल्म की शूटिंग के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी। तब जाकर उन्हें नेम और फेम नसीब होता है। ऐसे में आज हम आपको सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की शुटिंग के दौरान की गई मेहनत से जुड़े एक छोटे से किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसमें उन्हें एक्ट्रेस को अपने कंधों पर उठाकर कई दिन बर्फ में चलना पड़ा था। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था।

rajesh_khanna8.jpg

राजेश खन्ना और मुमताज काफी अच्छे दोस्त थे

दरअसल इस बात का खुलासा करने वाली कोई और एक्ट्रेस नहीं बल्कि मुमताज (Mumtaz) थीं। राजेश खन्ना और मुमताज काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों एक साथ ‘प्रेम बंधन’, ‘अपना देश’, ‘सच्चा झूठा’, ‘दो रास्ते’ और ‘आप की कसम’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे। राजेश खन्ना के आखिरी वक्त में भी मुमताज अकसर उनसे मिलने जाया करती थीं।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में मुमताज ने राजेश खन्ना को याद करते हुए बताया था कि शादी होने और इंडस्ट्री को छोड़ने तक मैंने और राजेश खन्ना ने साथ में कई फिल्में की थीं। हमारी जोड़ी को ऑनस्क्रीन काफी पसंद भी किया जाता था।

rajesh_mumtaz.jpg

उनका हर किसी से दोस्ताना व्यवहार नहीं था

मुमताज ने बताया था कि यूं तो उनका हर किसी से दोस्ताना व्यवहार नहीं था। वह बहुत गिने-चुने लोगों से ही बात करते थे और उन्हीं के साथ घूमा करते थे। लेकिन मेरे लिए वह हमेशा से ही दयालू थे। कई बार हम एक-दूसरे के साथ एक्टिंग टिप्स भी दिया करते थे।

मुमताज ने बताया था कि जब हम मनमोहन देसाई की ‘रोटी’ का क्लाइमेक्स शूट कर रहे थे तो उन्हें मुझे कंधे पर उठाकर बर्फ में चलना था। हर सुबह हम शूटिंग शुरू करते और वो मुझे कहते ‘ऐ मोटी, चल आजा।’ मैं भी तुरंत कूदकर उनके कंधे पर चढ़ जाती थी।

rajesh_khanna7.jpg

मैं उस वक्त पतली नहीं थी और

मुमताज ने इस बारे में आगे बताया, “हमने ऐसा लगातार आठ दिनों तक किया और उन्हें मुझे कंधे पर आठ दिनों तक उठाना पड़ा। मैं उस वक्त पतली नहीं थी और आठ दिनों तक ऐसा करने के कारण उनके कंधे पर लाल-लाल निशान पड़ गए थे। ये देखकर हम साथ में काफी हंसा भी करते थे। इसके अलावा वो मुझसे कहते थे शोले में तुम्हें बसंती का रोल निभाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें: इस एक्टर की बचपन से दीवानी हैं दीपिका पादुकोण, सोने पहले फोटो को करती थीं किस




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: