70 के दशक के हॉट बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने बिकिनी में धूम मचाई थी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

70 के दशक के हॉट बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने बिकिनी में धूम मचाई थी


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड इंडस्ट्री में समय के साथ बहुत बदलाव आये है। आज के समय में, बॉलीवुड में काम करने वाली अधिकतर अभिनेत्रियों के लिए बिकिनी या फिर शॉर्ट ड्रेसेस पहनना आम बात है। फैंस भी इन एक्ट्रेसेस की बोल्डनेस की तारीफ करते नहीं थकते हैं और सोशल मीडिया पर अपने कमैंट्स और लाइक्स के द्वारा अपने प्यार को पूरी तरह से दर्शाते है। फिल्मों में बिकिनी पहनने के साथ साथ आजकल की अभिनेत्रियों समुन्दर के किनारें , पूल में बिकिनी में फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करना बहुत आम बात है मगर एक वो भी दौर था जब एक्ट्रेस के लिए बहुत सारे नियम कानून होते थे, उस जमाने में अभिनेत्रियों की सादगी और शालीनता को पसंद किया जाता है। कोई भी अभिनेत्री डीप-कट ब्लाउज, शॉर्ट स्कर्ट जैसी ‘टू-सेक्सी’ ड्रेस पहनने की हिम्मत नहीं कर पाती थी, क्योंकि इन आउटफिट्स को भारतीय परंपरा के खिलाफ माना जाता है।

बॉलीवुड के क्लासिक दौर में कुछ ऐसी अभिनेत्रियाँ थी जिन्होंने 70 के दशक में हॉटनेस और ग्लैमरस और सिज़्ज़्लिंग जैसे शब्दों को परिभासित किया। इनके सुपर बोल्ड और हॉट लुक ने केवल फैंस को हैरान नहीं किया बल्कि इन्होने समाज के बनाये नियमो को तोड़कर आने वाले पीढ़ी के लिए नए रास्ते बनाये । इन एक्ट्रेस ने ना केवल अपने हॉट एंड बोल्ड लुक से बॉलीवुड में एक बदलाव की नीव रखी और साथ ही साथ, समाज और लोगो के सोच में भी बदलाव लाया जो जो बिकिनी या फिर छोटे कपड़े पहनने वाली लड़कियों को ‘अश्लील’ कहने में एक सेकेंड नहीं लगाते हैं।

1) जीनत अमान

bollywood_actresses_wore_bikinis_in_the_70s.jpg

ज़ीनत अमन जिन्होंने 1970 में मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जितने वाली पहली भारतीय महिला बनी थी। ज़ीनत अमन अपने फैशन सेंस के लिए अपने समय से बहुत आगे थी। ज़ीनत ने अपने पहनावे से ना केवल अपने फैंस और दर्शको को अचंभित किया बल्कि खुद को बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्री के रूप में साबित किया था। फिल्म ‘हीरा पन्ना’ में मल्टी कलर्ड बिकिनी हो या फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में ट्रांसपेरेंट सफेद साड़ी ,ज़ीनत ने ना केवल अपने अभिनय बल्कि लुक्स से भी लोगोके दिलो पर राज़ किया । साथ ही साथ फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ के गाने ‘दम मारो दम’ में अपने बोल्ड हिप्पी लुक से काफी चर्चा बटोरी थी।

2) परवीन बॉबी

parveen_babi_sexy_diva.jpg

अभिनेत्री परवीन बॉबी केवल अपने प्रेम प्रसंग के कारण ही नहीं बल्कि अपनी बोल्डनेस और लुक्स की वजह से भी चर्चा में रही। उन्हें 70 के दशक की बॉलीवुड की सेंसेशन कहा जा सकता है । वह दर्शको के बीच अपने असाधारण बोल्ड और हॉट लुक की वजह से चर्चाओं में रहती थीं। वह सिल्वर स्क्रीन पर अपने फिगर और ब्यूटी को फ्लॉन्ट करने से बिलकुल भी नहीं कतराती थी । वह फिल्म ‘नजदीकियां’ में ब्लैक रंग की बिकिनी में नजर आई थीं।

3) डिंपल कपाड़िया

dimple_kapadia_sexy_babe_of_bollywood.jpg

फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली, शोमैन राज कपूर की खोज एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने बेहद ही कम उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहली ही फिल्म ‘बॉबी’ से लोगों को दिलों में जगह बना ली थी। फिल्म बॉबी में डिंपल लाल रंग में बिकिनी में ना केवल बहुत हॉट लगने के साथ साथ बहुत खूबसूरत भी लगी थी। फिल्म सागर में समंदर से निकलने वाले बिकिनी लुक को आज तक लोग भुला नहीं पाए है क्योंकि इस सीन में डिंपल ने बोल्डनेस और हॉटनेस के सारे मापदंडो को तोड़ दिए थे।

4) शर्मिला टैगोर

sharmila_tagore_first_bikini_babe_of_bollywood.jpg

बॉलीवुड की पहली बिकिनी क्वीन, शर्मीला टैगोर ने साल 1966 में ‘फिल्मफेयर’ मैग्जीन के लिए एक फोटोशूट में ब्लैक कलर की बिकिनी पहनी थी और वह अगले ही साल फिल्म ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ में पैटर्न स्टाइल वाले स्काई ब्लू कलर के वन-पीस स्विमसूट में ऑनस्क्रीन नजर आई थीं। एक्ट्रेस ने अपने साहसिक फैसले से बॉलीवुड में नए दौर की शुरुवात की थी।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: