डाक विभाग में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

डाक विभाग में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन


<-- ADVERTISEMENT -->



 
उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्कल, लखनऊ ने पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और एमटीएस के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 नवंबर 2021 को या उससे पहले ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती स्पोर्ट कोटा के अंतर्गत की जा रही है इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 46 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार पोस्टल असिस्‍टेंट/सॉर्टिंग असिस्‍टेंट के 19 पद,  पोस्टमैन के 12 पद और एमटीएस के कुल 15 पद रिक्त हैं। पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास और बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए। पोस्टमैन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए साथ ही उम्मीदवार ने 10वीं तक स्थानीय भाषा की पढ़ाई की हो। एमटीएस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए साथ ही उम्मीदवारों ने 10वीं तक स्थानीय भाषा की पढ़ाई की हो। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। ओबीसी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 साल की और एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। एमटीएस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 से 81000 तक वेतनमान दिया जाएगा। पोस्टमैन के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21, 700 से 69,100 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। एमटीएस के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 से 56900 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। वेतनमान अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मांगे गये दस्तावेजों अपने फॉर्म को सहायक निदेशक (भर्ती) कार्यालय मुख्य पोस्टमास्टर जनरल उत्तर प्रदेश सर्कल लखनऊ -226001 को 5 नवंबर 2021 तक जमा कर सकते हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: