उपलब्धि: दीपिका पादुकोण को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड, इसे जीतने वाली पहली भारतीय कलाकार - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

उपलब्धि: दीपिका पादुकोण को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड, इसे जीतने वाली पहली भारतीय कलाकार


<-- ADVERTISEMENT -->



उपलब्धि: दीपिका पादुकोण को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड

बॉलीवुड की मशहूर और बेहतरीन अदाकारा दीपिका पादुकोण ने हाल ही में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। दरअसल, अभिनेत्री ने एक अंतरराष्ट्रीय मंच द्वारा ‘बॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ के लिए ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड 2021 अपने नाम कर लिया है। खास  बात यह है कि इस अवॉर्ड को जीतने वाली दीपिका भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एकमात्र कलाकार बन गई हैं। उनसे पहले आज तक यह पुरस्कार किसी भी भारतीय कलाकार ने हासिल नहीं किया है। 

दीपिका एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं, जिनकी दुनिया भर में फैन फॉलोइंग है। इससे पहले भी वह अपनी अदाकारी के लिए कई अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं। इस अवॉर्ड के लिए अलग- अलग कैटेगरी में बराक ओबामा, जेफ बेजोस, क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित दुनियाभर से 3000 से ज्यादा प्रभावशाली सेलेब्स के नामांकन प्राप्त हुए है। ऐसे में जूरी के लिए विजेताओं के नाम को चयनित करना काफी मुश्किल था क्योंकि सभी नॉमिनेशन का अपने-अपने क्षेत्र में एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड रहा है।

इससे पहले दीपिका पिछले महीने ही जारी एशिया की सबसे प्रभावशाली महिलाओं की एक लिस्ट में शामिल की गई थीं। इस लिस्ट में दीपिका टीवी और फिल्म वर्ल्ड कैटेगरी में टॉप पर रहीं थीं। एशिया की सबसे प्रभावशाली महिला का चुनाव करने के लिए सबसे ज्यादा सोशल मीडिया फॉलोवर्स, गुगल सर्च और अन्य रैंकिंग कारक तय किया गया था। जिसमें दीपिका टॉप पर रहीं। 

उपलब्धि: दीपिका पादुकोण को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड

वर्कफ्रंट की बात करें तो दीपिका पादुकोण के पास इस समय फिल्मों की लाइन लगी हुई है। दीपिका इन दिनों ऋतिक रोशन के साथ फिल्म फाइटर की शूटिंग कर रही हैं। इसके अलावा वह शकुन बत्रा की एक अनटाइटल्ड फिल्म में अनन्या पांडे और सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ नजर आएंगी। 

वहीं, रणवीर सिंह के साथ उनकी फिल्म 83 भी पूरी हो चुकी है, लेकिन कोरोना के चलते फिल्म की रिलीज डेढ़ साल से अटकी हुई थी। हालांकि, अब यह फिल्म क्रिसमस पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में रणवीर कपिल देव की भूमिका में दिखेंगे जबकि दीपिका उनकी पत्नी रोमी देव के किरदार में दिखेंगी।

इसके अलावा दीपिका के पास इन दिनों दो हॉलीवुड फिल्म हैं। इनमे से एक एसटीएक्स फिल्म्स की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म होने वाली है जबकि दूसरी टेंपल हिल्स जिसे एक्ट्रेस खुद प्रोड्यूस करेंगी।



<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood

Deepika

Post A Comment:

0 comments: