Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आखिर क्यों आधा सिर और आधी मूंछ मुंड़ाकर सेट पर पहुंचें थे किशोर कुमार


<-- ADVERTISEMENT -->




नई दिल्ली: किशोर कुमार किसी पहचान के मोहताज नहीं है। जहां किशोर कुमार ने अपनी आवाज और एक्टिंग से लोगों को दिलों को जीत लेते थे। वहीं, वो अपने मनमौजी स्वभाव और शरारतों के लिए भी खूब चर्चा में रहते थे। एक दिन तो वो फिल्म की शूटिंग के लिए अपना आधा सिर और आधी मूंछ मुंड़ाकर सेट पर पहुंच गए थे। चलिए आपको बताते हैं आगे कि कहानी।

दरअसल साल 1979 में आई फिल्म ‘आनंद’ सुपरस्टार राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के लिए पहले राजेश खन्ना को नहीं बल्कि किशोर साहब को कास्ट किया गया था। फिल्म के निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की पहली पसंद राजेश खन्ना नहीं बल्कि किशोर कुमार थे।

मशहूर वेबसाइट ‘द लल्लनटॉप’ के मुताबिक किशोर कुमार ने एक बंगाली आयोजक के साथ एक स्टेज शो किया था। वो आयोजक किशोर साहब को पैसे देने के लिए आनाकानी कर रहा था। ऐसे में किशोर कुमार की उससे लड़ाई हो गई। गुस्से में घर लौटकर आए किशोर ने अपने सिक्योरिटी गार्ड से कहा कि कोई बंगाली उनसे मिलने आये तो उस भगा देना।

इसी समय फिल्म ‘आनंद’ की कहानी लेकर ऋषिकेश मुखर्जी किशोर कुमार के घर आ पहुंचे। मगर सिक्योरिटी गार्ड ने बंगाली ऋषिकेश मुखर्जी को बुरा-भला बोलकर घर से बाहर निकाल दिया। ऋषिकेश मुखर्जी नाराज होकर वहां से चले गए। किशोर साहब को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने उस गॉर्ड को नौकरी से निकाल दिया।

बाद में जब किशोर कुमार ने ऋषिकेश मुखर्जी आनंद फिल्म की कहानी तो पसंद आई मगर, फिल्म के अंत को लेकर वो नाखुश थे। किशोर साहब ये नहीं चाहते थे कि फिल्म में आंनद की मौत हो। बहरहाल, फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई। जब बात पैसों की आई तो ऋषिकेश मुखर्जी ने किशोर कुमार को दो किस्तों में पैसे देने की बात कही। मगर किशोर चाहते थे कि उन्हें पूरी फीस मिल जाए।

ये मामला बातों से ना सुलझकर कोर्ट तक पहुंच गया। कोर्ट ने किशोर साहब को फिल्म पूरी करने का आदेश दे दिया। मगर किशोर साहब कहां मानने वाले थे। अगले दिन जब वो सेट पर पहुंचे तो उन्हें देखकर सेट पर मौजूद सारे लोग हैरान थे।

किशोर कुमार अपना आधा सिर और आधी मूंछ मुंड़ाकर सेट पर पहुंचे थे और ऋषिकेश मुखर्जी को देखते हुए कहा कि ‘आधे पैसों में तो आधा ही किशोर मिलेगा।’ इस वजह से फिल्म की शूटिंग रुक गई। इसके बाद ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म ‘आंनद’ का रोल राजेश खन्ना को दिया और फिर से शूटिंग शुरू की।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: