बॉलीवुड की वो फिल्म, जिसे देखने के बाद कई प्रेमी जोड़ों ने कर ली थी आत्महत्या - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड की वो फिल्म, जिसे देखने के बाद कई प्रेमी जोड़ों ने कर ली थी आत्महत्या


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। अभिनेता कमल हासन ने साल 1981 में ‘एक दूजे के लिए’ नाम की फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इससे पहले वह साउथ में कई फिल्मों में काम कर चुके थे। वहीं, उनकी पहली फिल्म भी जबरदस्त हिट साबित हुई। लोगों ने इसे काफी पसंद किया। लेकिन उनकी इस फिल्म के कारण कई प्रेमी जोड़ों ने आत्महत्या करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद फिल्म के क्लाइमैक्स को भी बदलना पड़ा था।

‘एक दूजे के लिए’ फिल्म को बालाचंदर ने डायरेक्ट किया था। फिल्म पूरी होने के बाद किसी डिस्ट्रिब्यूटर ने नुकसान होने के डर से नहीं खरीदा। जिसके बाद प्रोड्यूसर लक्ष्मण प्रसाद को खुद अपनी फिल्म डिस्ट्रिब्यूट करनी पड़ी। फिल्म से ज्यादा उम्मीद नहीं थी लेकिन 10 लाख के सीमित बजट में बनी इस फिल्म ने 10 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई की थी। फिल्म को एक नेशनल और तीन फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले थे। फिल्म में कमल हासन और रति अग्निहोत्री ने किया था।

यह भी पढ़ें: नशे में धुत होकर श्रीदेवी के कमरे में घुस गए थे संजय दत्त, एक्ट्रेस की निकल गई चीख

kamal_haasan.jpg

फिल्म को बहुत पसंद किया गया था। वहीं, फिल्म में कई सीन ऐसे थे, जिनमें नई पीढ़ी की बागी प्रवृत्ति को दिखाया गया था। एक सीन में रति की मां कमल हासन की फोटो को जला देती हैं। ऐसे में गुस्से में आकर रति उस फोटो की राख को चाय में मिलाकर पी जाती हैं। फिल्म ब्लॉकबस्टर जरूर रही लेकिन रिलीज के कुछ वक्त बाद ही एक बड़ी दिक्कत सामने आने लगी। फिल्म के क्लाइमैक्स में दिखाया गया है कि रति और कमल दोनों के ही किरदार पहाड़ से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें: जब डॉक्टरों ने जया बच्चन को अमिताभ बच्चन से आखिरी बार मिलने के लिए कहा

फिल्म के आत्महत्या वाले सीन से प्रभावित होकर देश के ढ़ेर सारे कपल्स ने सुसाइड करना शुरू कर दिया। जिसके बाद इसे रोकने के लिए कई सरकारी संस्थाओं ने फिल्म के मेकर्स से बात की। कई मीटिंग्स की गईं। मेकर्स से कहा गया कि वो कुछ ऐसा करें जिससे लोग सुसाइड न करें। लेकिन जब आत्महत्या की खबरें बढ़ गईं तो बालाचंदर ने फिल्म का एंड बदल दिया। लेकिन फिर जनता की डिमांड पर उन्हें ओरिजनल एंड ही चलाना पड़ा।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: