हीरोइन मैटेरियल नहीं हो तुम! जब माधुरी दीक्षित के लिए बोले थे फिल्ममेकर्स, सुनाते थे कई बातें - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हीरोइन मैटेरियल नहीं हो तुम! जब माधुरी दीक्षित के लिए बोले थे फिल्ममेकर्स, सुनाते थे कई बातें


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: जहां आज भी लोग माधुरी दीक्षित के (Madhuri Dixit) डांस और खुबसूरती के दीवाने हैं। माधूरी अपनी अदाकारी से सबके मन को मोह लेती हैं। वहीं, एक वक्त ऐसा भी था जब माधूरी को फिल्ममेकर्स ने फिल्मों में कास्ट करने से ही मना कर दिया था। उस समय माधूरी इंडस्ट्री में नई आईं थीं, उस दौरान उन्हें कहा गया कि वो हीरोइन मैटेरियल नहीं हैं। माधूरी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। आइये जानते हैं आगे की कहानी।

madhuri_dixit5.jpg

अनुपम खेर को सुनाई अपनी कहानी

दरअसल माधुरी दीक्षित ने बात का खुलासा अनुपम खेर के शो 'The Anupam Kher Show' पर किया था। माधूरी ने अनुपम से बात करते हुए बताया था, ‘जब इंडस्ट्री में आई तब बतौर हीरोइन मैंने दो फिल्में की, लेकिन वो चली नहीं। जिसके कारण मेरे लिये ये कहा गया था कि ये हीरोइन मैटेरियल नहीं है, ये बहुत पतली है। लोगों से कई सारे कमेंट्स ऐसे मिले जो बहुत नेगेटिव थे।

मेरे अंदर नेगेटिविटी आ गई थी

माधुरी ने आगे बताया था कि इन सारे नेगेटिव कमेंट्स को सुनकर मेरे अंदर बहुत सी नेगेटिविटी आ गई थी। लेकिन जब तेजाब चल गई तो ये सब कुछ पॉजिटिव हो गया। पहले लोग कहते थे कि बहुत पतली थी, इसके बाद लोगों ने अपने बोल ही चेंज कर दिए, पतली की जगह कहने लगे ये तो बहुत स्लिम है, अरे ये तो बहुत अच्छा डांस करती है, इसने तो बहुत अच्छा काम किया।

madhuri_dixit1.jpg

मशहूर सिंगर ने ठुकराया रिश्ता

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित को पतली होने के कारण ही सिंगर सुरेश वाडकर ने उनसे शादी करने से मना कर दिया था। दरअसल माधुरी दीक्षित के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में आएं। इसलिए उन्होंने कम उम्र में ही माधुरी दीक्षित का रिश्ता ढूंढना शुरू कर दिया था। माधुरी दीक्षित का रिश्ता मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर के पास भेजा गया था। सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित को पतली होने के कारण शादी करने से मना कर दिया माधुरी दीक्षित ने इसके बाद शादी से दूरी ही बना ली थी और फिल्म करियर बनाने में जुट गईं थीं।

तेजाब से मिली लोकप्रियता

माधुरी ने साल 1984 में फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये फ्लॉप रहीं थी। इसके अलावा आवारा बाप, स्वाति, हिफाजत, उत्तर दक्षिण आदि फिल्में भी फ्लॉप रहीं। माधुरी को 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से काफी लोकप्रियता मिली और वो स्टार बन गईं।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन- माधुरी ने एक साथ किसी फिल्म में नहीं किया काम, जानिए क्या रही ऐसी वजह



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: