एंग्री यंगमैन- महानायक अमिताभ बच्चन का 79वां जन्मदिन, सिनेमा जगत ने की लंबी आयु की कामना - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एंग्री यंगमैन- महानायक अमिताभ बच्चन का 79वां जन्मदिन, सिनेमा जगत ने की लंबी आयु की कामना


<-- ADVERTISEMENT -->



कोई एंग्री यंगमैन कहता है, कोई सदी का महानायक, कोई बिग बी तो कोई शहंशाह, उनके जितने प्रशंसक उतने ही नाम। हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के सर्वकालिक लोकप्रिय अदाकार अमिताभ बच्चन की। भारत के सिनेमा के इतिहास में युगपुरूष का दर्जा रखने वाले हरदिल अजीज कलाकार अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर को ही हुआ था। इलाहाबाद में 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ ने 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन 1973 में आई फिल्म जंजीर में पुलिस इंस्पैक्टर की उनकी भूमिका ने उन्हें एंग्री यंगमैन का तमगा दिलाया और उसके बाद दीवार और शोले जैसी फिल्मों ने उन्हें एक महान अभिनेता के तौर पर गढ़ दिया।
 
इसके बाद की कहानी अपने आप में किसी परीकथा से कम नहीं। अमिताभ बच्चन आज (11 अक्टूबर 2021) अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। जहां अभिनेता का परिवार उनके जन्मदिन के जश्न की तैयारी कर रहा है, वहीं फिल्म उद्योग के उनके सह-कलाकारों और दोस्तों ने उन्हें उनके विशेष दिन पर बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।
 

इसे भी पढ़ें: Cruise ship drugs case: एनसीबी ने प्रोड्यूसर इम्तियाज खत्री के घर और ऑफिस पर की छापेमारी 

महानायक के जन्मदिन पर सिनेमा जगत के सितारों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। मेगास्टार चिरंजीवी ने अमिताभ बच्चन को उनके 79वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने बिग बी के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा की, जो तेलुगु फिल्म, सई रा नरसिम्हा रेड्डी के सेट पर ली गई थी। अमिताभ बच्चन ने पीरियड फिल्म में एक कैमियो भूमिका निभाई थी। बिग बी को अपना भाई और गुरु कहते हुए, चिरंजीवी ने किंवदंती को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।  

अजय देवगन ने बिग बी के साथ एक तस्वीर साझा की और लिखा, "सर, आपने अलग लेंस के माध्यम से देखकर मुझे सिखाया कि एक सच्चा कलाकार क्या होता है। जन्मदिन मुबारक हो प्रिय अमित जी। सुनील शेट्टी ने लिखा, "सभी लाइनें वहीं से शुरू होती हैं जहां आप मिस्टर बच्चन खड़े होते हैं और आप मुझे हमेशा उस लाइन में पाएंगे। धन्य रहें सर। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, "एक बहुत ही प्यारे दोस्त, राष्ट्रीय आइकन, अमिताभ बच्चन को जन्मदिन मुबारक हो, एक महान, समृद्ध, स्वस्थ और खुशी का जन्मदिन। देश के पसंदीदा सितारें लंबे समय तक जीवित रहें। रकुल प्रीत सिंह ने लिखा, "हैप्पी हैप्पी बर्थडे सर !! आपको ढेर सारी खुशियां, अच्छे स्वास्थ्य और सभी खूबसूरत चीजों की शुभकामनाएं। आप एक ऐसी प्रेरणा हैं और मैं आपके साथ काम करने का अवसर पाने के लिए बहुत आभारी हूं।  

वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन की कई फिल्में पाइपलाइन में हैं। इनमें आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ ब्रह्मास्त्र, अजय देवगन के साथ मईडे और रकुल प्रीत सिंह और नागराज मुंजुले की स्पोर्ट्स ड्रामा झुंड शामिल हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: