चेन्नई सुपर किग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बाद प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं ये दो टीमें - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

चेन्नई सुपर किग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बाद प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं ये दो टीमें


<-- ADVERTISEMENT -->




 इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स भी पहुंच गई है। पंजाब किंग्स की कोलकाता नाइटराइडर्स पर जीत के बाद शुक्रवार को दिल्ली आईपीएल 14 में प्लेऑफ मे पहुंचने वाली दूसरी टीम है। चेन्नई सुपर किंग्स के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी। अब प्लेऑफ की रेस बड़ी दिलचस्प हो गई है। दिल्ली और चेन्नई के बाद दो और टीमों को आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचना है। आइए जानने की कोशिश करते हैं वो कौन सी दो और टीमें हो सकती हैं , जो प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

केकेआर को हराकर पंजाब किंग्स आईपीएल 14 की प्वॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।  रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की लगभग पूरी संभावनाएं हैं। ऐसे में असली लड़ाई प्लेऑफ चौथे स्थान के लिए है। इसके लिए अभी 4 दावेदार मैदान में है। सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो गई है। मुंबई इंडियंस सभी 3 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकता है। पंजाब किंग्स को बचे दोनों मैच जीतने के साथ ये उम्मीद करेगा कि केकेआर और मुंबई इंडियंस एक-एक मैच हारे। राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना कम है। लेकिन अगर वो अपने बाकी तीनों मुकाबले जीतता है तो उसके लिए भी एक मौका बन सकता है।

आरसीबी की बात करें तो वो आईपीएल 14 में अभी तक 11 मैचों में 7 मैच जीत चुका है। 14 प्वॉइंट के साथ वो प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है। अपने बचे हुए 3 मैचों में वो अगर एक मैच भी जीतता है तो वो आसानी से प्लेऑफ में पहुंच जाएगा। शुक्रवार को पंजाब किंग्स से मिली हार ने केकेआर क प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को काफी चुनौतीपूर्ण बना दिया है। केकेआर को अपने बचे दोनों मैच जीतने होंगे और साथ ही ये भी उम्मीद करनी होगी कि मुंबई और पंजाब अपने बाकी मैच ना जीतें। अगर मुंबई अपने सभी 3 मैच जीतती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और केकेआर बाहर हो जाएगी।

शुक्रवार को खेले गए मैच की बात करें  पंजाब किंग्स ने रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराया। केकेआर द्वारा दिए गए 166 रनों के लक्ष्य को पंजाब की टीम ने तीन गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया।  कप्तान केएल राहुल ने 67 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 40 रनों का योगदान दिया। इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 165 रनों का टोटल खड़ा किया। वेंकटेश अय्यर ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 67 रन बनाए। 



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: