करें एक मैसेज, फिर हमेशा के लिए बंद हो जाएगी कोरोना कॉलर ट्यून, जानें पूरा तरीका - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

करें एक मैसेज, फिर हमेशा के लिए बंद हो जाएगी कोरोना कॉलर ट्यून, जानें पूरा तरीका


<-- ADVERTISEMENT -->



 
कोरोनावायरस महामारी सबसे घातक वायरस महामारी थी जिसे मानवता ने दशकों में अनुभव किया है। यहां तक ​​​​कि दुनिया भर में टीकाकरण उपलब्ध होने के बावजूद, पूरी दुनिया अभी भी अपने पैरों पर वापस आने के लिए लड़ रही है। हालांकि, एक चीज जो सरकार कर रही है वह है लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा सिफारिशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करना। पूरे भारत में दूरसंचार प्रदाताओं ने ग्राहकों को सार्वजनिक क्षेत्रों में किए जाने वाले उपायों की याद दिलाने के लिए 'कोरोनावायरस' डायलर टोन बजाना शुरू कर दिया है। आपने निस्संदेह डायलर टोन सुना होगा, जो खांसी की आवाज से शुरू होता है और फिर कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों पर चला जाता है। कुछ ऑपरेटर अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोनावायरस कॉलर ट्यून भी बजा रहे हैं।

यह कॉलर सॉन्ग यूजर्स के स्मार्टफोन पर कई महीनों से चल रहा है और कई लोगों ने इसे चुप कराने की असफल कोशिश की है। कोरोनवायरस कॉलर गीत आमतौर पर संपर्क को कॉल प्राप्त करने से पहले सबसे पहले बजता है, जो कि चिड़चिड़े होने के कारणों में से एक है। एक आपात स्थिति के दौरान, कॉल को रिसीवर तक पहुंचने में लगने वाला अतिरिक्त समय भी एक समस्या है। हमें यकीन है कि आपने अप्रिय कोरोनावायरस कॉलर ट्यून से छुटकारा पाने के तरीकों की तलाश की है। तो, आप इसे अनिश्चित काल तक कैसे कर सकते हैं? यह पृष्ठ बताता है कि एयरटेल, वोडाफोन, जियो और अन्य नेटवर्क पर चरणों का उपयोग कैसे करें। COVID कॉलर ट्यून को रद्द करने का अनुरोध एयरटेल और वोडाफोन दोनों ग्राहकों के लिए एक विशिष्ट नंबर पर भेजा जाना चाहिए। यदि आपको संख्या या प्रक्रिया की जानकारी नहीं है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

स्टेप 1: एयरटेल यूजर्स के लिए आपको फोन के डायलर से *646*224# डायल करना होगा। एक बार जब आप इस नंबर को डायल कर लेते हैं, तो रद्दीकरण अनुरोध सबमिट करने के लिए आपको कीपैड से "1" दबाना होगा।

स्टेप 2: यदि आप एक वोडाफोन उपयोगकर्ता हैं, तो आपको रद्दीकरण अनुरोध को एक टेक्स्ट के रूप में भेजने की आवश्यकता है। आपको 144 पर "CANCT" संदेश भेजने की आवश्यकता है। आपको COVID कॉलर ट्यून को रद्द करने की पुष्टि प्राप्त होगी।


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: