महानायक अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म की फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप, खुद बिग बी भी रह गए थे शॉक्ड - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

महानायक अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म की फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप, खुद बिग बी भी रह गए थे शॉक्ड


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: Amitabh Bachchan First film Fees: बॉलीवुड के महानायक, शहंशाह, एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन के ना जाने कितने नाम हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के वो महान कलाकार हैं जो पिछले 5 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में लगातार काम कर रहे हैं। उनकी एक्टिंग से लेकर उनके बात करने का अंदाज और व्यवहार फैन्स को खूब पसंद आता है। साल 1969 में । 7 नवंबर के दिन उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी आई थी। तब से लेकर आज तक अमिताभ बच्चन का काम जारी है। आज हम आपको बताएंगे कि लाखों-करोड़ों के मालिक अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म की फीस क्या थी। जिसे जानकर शायद आप शॉक्ड रह जाएंगे।

amitabh_bachchan1.jpg

अमिताभ की पहली फिल्म थी सात हिन्दुस्तानी

आज जिस अमिताभ बच्चन के पास किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है, वो कभी फिल्मी दुनिया का हिस्सा बनने के लिए काफी स्ट्रगल कर रहे थे। इस दौरान अमिताभ एक कंपनी में नौकरी किया करते थे, लेकिन एक दिन अमिताभ को उनकी पहली फिल्म मिली। इस फिल्म का नाम 'सात हिन्दुस्तानी' है।

ये फिल्म ख्वाजा अहमद अब्बास के द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित की गई थी। इस फिल्म में गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने की सात हिन्दुस्तानि‍यों की कहानी थी। फिल्म में उत्पल दत्त, मधु, एके हंगल के साथ अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

amitabh_bachchan2.jpg

लेकिन शायद नियति को कुछ और ही मंजूर था

इस फिल्म में एक कवि की महत्वपूर्ण भूमिका थी। जिसके लिए पहले टीनू आनंद को चुना गया था और अमिताभ बच्चन को टीनू के दोस्त के रोल के लिए चुना गया था। लेकिन शायद नियति को कुछ और ही मंजूर था। टीनू को ये फिल्म कुछ कारणों से छोड़नी पड़ी और अमिताभ बच्चन को कवि का लीड रोल मिल गया। इसी तरह अमिताभ बच्चन का फिल्मी सफर शुरू हुआ।

amitabh_bachchan4_1.jpg

पहली फिल्म में अमिताभ को मिली थी इतनी फीस

बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि पहली 'सात हिंदुस्तानी' के लिए अमिताभ को कितनी फीस मिली थी। इस फीस को सुनकर पहले अमिताभ खुद शॉक्ड रहे गए थे और अब आप जानकर शॉक्ड रह जाएंगे।

दरअसल उस दौरान 'सात हिंदुस्तानी' फिल्म के लिए अमिताभ को सिर्फ 5 हजार रुपये फीस दी गई थी। जबकि उस दौर में एक्टर की मांग इससे ज्यादा की होती थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी कम फीस में भी अमिताभ बच्चन ने पीछे मुड़ के नहीं देखा और इस फिल्म के लिए तैयार हो गए। लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, इसके बावजूद आगे अमिताभ कई सुपरहिट फिल्में देते चले गए।

यह भी पढ़ें: जब यश चोपड़ा से बोले थे अमिताभ बच्चन, मैं बहुत जरूरतमंद हूं, मुझे काम दे दीजिए

शोले, दीवार, जंजीर, हम, सिलसिला, कुली, सत्ते पे सत्ता, चुपके-चुपके, कभी-कभी, पा, चीनी कम इसके अलावा और न जाने कितनी ही हिट फिल्में अमिताभ बच्चन की लिस्ट में शामिल हैं। आगे आने वाले समय में भी वे बढ़िया फिल्मों में काम करते नजर आने वाले हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: