ये हैं वो 10 पल जिनमें आपको अपनी मां की याद आती ही है - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये हैं वो 10 पल जिनमें आपको अपनी मां की याद आती ही है


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: Moments That Remind You Of Your Mother: मां दुनिया में सबसे अलग और प्यारी होती हैं। एक मां ही जो अपने से पहले अपने बच्चों के लिए सोचती है, निस्वार्थ भाव से सिर्फ अपने बच्चों की खुशी चाहती हैं। जब कभी मां हमसे दूर या हम उससे दूर हो जाते हैं, तब कुछ पल हमें उनकी याद दिलाते हैं और हमें एहसास कराते हैं कि हम उनके बिना नहीं रह सकते। भले ही वो शारीरिक रूप से हर समय हमारे साथ न हों, लेकिन वे हमारे दिल में हमेशा रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको उन्हीं पलों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें हमें अपनी मां की याद आती ही है।

maa5.jpg

1. जब कोई पूछता है आप इतने सुंदर कैसे हैं
ये बात बिलकुल सच है कभी अगर कोई ये पूछता हैं कि आप इतने सुंदर कैसे हैं, तब हम प्यारी सी मुस्कराहट के साथ कहते हैं अपनी मां के कारण। क्योंकि मेरी मां सुंदर हैं। इसके बाद खुशी के साथ कहते हैं धन्यवाद मां, मुझे सुंदर बनाने के लिए ।

2. ये जीच तो सिर्फ मां ही अच्छा बना सकती हैं
हम चाहें कितना भी अच्छा खाना बना लें, लेकिन अक्सर ऐसा होता है जब खाना खाते समय मां की याद आती हैं। हम खाते-खाते सोचते हैं ये चीज तो सिर्फ मां ही अच्छा बना सकती हैं। जैसे- आलू के पराठे, हम चाहें कितनी भी कोशिश करने अच्छा बनाने की पर मां के हाथों का स्वाद कभी उन पराठों में नहीं ला सकते हैं।

maa11.jpg

3. जब अपने बालों में सही से तेल नहीं लगा पाते
जब मां हमारे बालों में तेल लगाती है तो उसकी बात ही कुछ अलग होती है। मां के बालों में तेल लगाने से इतना अच्छा लगता है, जिसकी कोई हद ही नहीं होती है। वहीं, जब खुद से अपने बालों अच्छे से तेल नहीं लगा पता हैं, तो हमें अपनी मां की याद जरूर आती है।

4. जब आपको सुबह जगाने वाला कोई न हो
जब आप अकेले होते हैं और आपको सुबह जगाने के लिए कोई नहीं होता तो, उस समय मां की याद जरूर याद आती है, क्योंकि मां ने हमें बच्चन से जगाया, ये कहते हुए बेटा उठ जाओं देर हो जाएगी।

maa9.jpg

5. जब बात कलाई में कुछ पहनने की आती है
जब कलाई में कुछ पहनने की आती तो, लगता है इस कलाई में मां की पुरानी घड़ी से बेहतर कुछ नहीं दिख सकता है और उस घड़ी को देखकर मां की याद आती है।

6. जब आप उसका पसंदीदा गाना सुनते हैं
हां ये बात बिलकुल सच हैं कि जब आप अपनी मां का फेवरेट गाना सनु रहे हैं, तो मां की याद ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता है।

maa12.jpg

7. जब आप कमरा साफ करें और मां ना हो
फेक्ट है मां हमेशा कमरा साफ रखने के लिए बोलती हैं, हम नहीं करते तो वो खुद साफ कर देती हैं। लेकिन कभी वो हमारे साथ नहीं है और हमने कमरा साफ किया है, तो इस पल मां की बहुत याद आती है।

8. बॉलीवुड फिल्मों में मां के प्यार को देखते हैं
जब हम फिल्मों में मां को नजर उतारते बलइयां देखते देखते हैं, तब इस पल मां की याद आ जाती है। जैसे- ऐसे ही मेरी मां भी मेरे लिए करती हैं। अपनी मां से मिलती जुलती किसी भा बात को देखकर मां की याद आ जाती है।

nirjaa.jpg

9. जब आप कहीं जाने के लिए पेकिंग करते हैं
ये वो पल जब हमें मां की याद जरूर आती हैं। हम पेकिंग करते हुए सोचते हैं, कैसे मां हमारी पेकिंग करती थी। कैसे जरूरते की जीचें ले जाने के लिए ध्यान दिलाती थी।

10. और….जब मदर्स डे होता है
मदर्स डे यानी की मां का दिन। यह एक ऐसा दिन और पल होता है, जब हर किसी को अपनी मां की याद आती ही है।

यह भी पढ़ें: फिल्मों के बदलते ट्रेंड से खुश नहीं हैं हेमा मालिनी, कहा- आजकल की फेमस एक्ट्रेसेस को शोभा नहीं देता ये काम




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: