Game of Thrones: 'गेम ऑफ थ्रोंस' 21 वीं सदी की 100 सर्वश्रेष्ठ टीवी सीरीज में शामिल, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Game of Thrones: 'गेम ऑफ थ्रोंस' 21 वीं सदी की 100 सर्वश्रेष्ठ टीवी सीरीज में शामिल, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


<-- ADVERTISEMENT -->



Game of Thrones: बीबीसी दुनियाभर के फिल्म समीक्षकों और विशेषज्ञों की मदद से एक वार्षिक सर्वेक्षण करवाता है। जो किसी विशेष श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ खिताब चुनते हैं। इस बार के सर्वे में टीवी सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स', 'मनी हीस्ट' और 'Breaking Bad' ने भी जगह बनाई है। दरअसल, यह तीनों टीवी सीरीज बीबीसी कल्चर की '21 वीं सदी की 100 महानतम टीवी सीरीज' में जगह बनाने में कामयाब रही हैं।

'द वायर' है टॉप पर
स्पैनिश सीरीज 'ला कासा डी पैपेल' जिसे नेटफ्लिक्स ने 'मनी हीस्ट' के रूप में स्ट्रीम किया था, को दिसंबर में प्रसारित होने वाले अपने फिनाले से पहले ही इस सूची में जगह मिल गई है। इस सूची में डोमिनिक वेस्ट, जॉन डोमन, इदरीस एल्बा, फ्रेंकी फैसन अभिनीत एचबीओ सीरीज 'द वायर' टॉप पर है। सीरीज पहली बार 2002 में एचबीओ पर शुरू हुई और 2008 तक चली। पीरियड ड्रामा 'मैड मेन' दूसरे स्थान पर है, वहीं 'ब्रेकिंग बैड' लिस्ट में तीसरे स्थान पर है।

 

Read More: शाहरुख खान ने ऐसा क्यों कहा- मेरा नाम मेरे बच्चों की जिंदगी खराब कर सकता है

'शेरनी','सरदार उधम' जाएंगी ऑस्कर में
मार्च 2022 में आयोजित होने वाले 94वें अकादमी पुरस्कारों (ऑस्कर अवॉड्र्स) के लिए विद्या बालन की 'शेरनी' और विक्की कौशल की 'सरदार उधम' को भारत की आधिकारिक प्रविष्टियों के रूप में चुना गया है। दोनों ही फिल्में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई हैं। अमित मसुरकर ने 'शेरनी' और शूजित सरकार ने 'सरदार उधम' को निर्देशित किया है। दोनों फिल्मों ने समीक्षकों और दर्शकों को समान रूप से प्रभावित किया है।

Read More: करीना के पति सैफ अली खान पर है इस एक्ट्रेस की नजर, करना चाहती हैं शादी

14 फिल्में हुई थीं शॉर्ट लिस्टेड
94वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 1 मार्च, 2021 के बाद रिलीज हुई सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का सम्मान करेगा। आधिकारिक समारोह 27 मार्च, 2022 को हॉलीवुड, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में डॉल्बी थिएटर में आयोजित होगा। सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर 2022 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के लिए चयन प्रक्रिया के तहत कोलकाता में जूरी ने कुल 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया था।

Web URL: 'Game of Thrones' in Top 100 TV series of 21st century




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: