जब काजोल को केवल तौलिया पहनकर डांस करने के लिए कहा गया, ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

जब काजोल को केवल तौलिया पहनकर डांस करने के लिए कहा गया, ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिनका क्रेज रिलीज होने के कई सालों के बाद भी देखने को मिला है। लेकिन इस मामले में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। इस फिल्म के नाम सिनेमाघर में सबसे ज्यादा वक्त तक चलने वाली फिल्म का रिकॉर्ड दर्ज है। इस फिल्म ने युवाओं को प्यार का एक नया पैगाम दिया। आज भी इस फिल्म के प्रति दीवानगी देखने को मिलती है। आज फिल्म ने 26 साल पूरे कर लिए हैं। फिल्म 20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई थी। इसमें शाहरुख खान और काजोल लीड रोल में थे।

शाहरुख और काजोल के करियर के लिए ये फिल्म किसी वरदान से कम साबित नहीं हुई। इस फिल्म के बाद दोनों के करियर ने नई ऊंचाईयों को हासिल किया। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि पहले दोनों में से कोई भी इस फिल्म को करने के लिए उत्साहित नहीं था। वहीं, फिल्म के एक गाने में काजोल को सिर्फ तौलिया में डांस करना था, जिसके लिए वह तैयार नहीं थीं। लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद गाना हिट हो गया और उनका स्टाइल भी लोगों को काफी पसंद आया।

गाने के लिए फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने उन्हें मनाने के लिए खूब पापड़ बेले। जिसके बाद वह तैयार हुई थीं। एक इंटरव्यू में काजोल ने कहा था कि उन्हें मेरे ख्वाबों में जो आए.. गाने की शूटिंग करने में शुरुआत में काफी अजीब लगा। उन्हें सिर्फ एक टॉवल में शूट करने का आइडिया पसंद नहीं आया था। मगर जब आदित्य ने उन्हें मनाया तब जाकर वे किसी तरह से मानीं और शूटिंग की। इतना ही नहीं, काजोल ने ये भी बताया था कि उन्हें फिल्म में सिमरन का रोल काफी बोरिंग लगा था।

काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा था, सच कहूं तो पहले मुझे लगा था कि सिमरन थोड़ी बोरिंग है, लेकिन मैंने उसकी खूबियों को पहचान लिया। मुझे अहसास हुआ कि हम सभी के दिल में कहीं न कहीं एक सिमरन है जो पारिवारिक व परंपरा को मानती जरूर है लेकिन उसके भी खुद के आजाद ख्याल होते हैं। इन्हीं खूबी को देखते हुए मैंने इस रोल को स्वीकार कर लिया था। वहीं, शाहरुख खान ने पहले फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था। उनका कहना था कि वह रोमांटिक हीरो का रोल अदा नहीं करना चाहते हैं। फिर फिल्म के प्रोड्यूसर यश चोपड़ा जी ने शाहरुख खान को समझाया कि बिना ऐसे रोल किए वह कभी बॉलीवुड के सुपरस्टार नहीं बन पाएंगे। जिसके बाद शाहरुख राजी हुए और फिल्म रिलीज होने के बाद यश चोपड़ा की बात सही साबित हो गई।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: