सर्दियों में पाना चाहती हैं खिली-खिली त्वचा तो आजमाए ये कारगर घरेलु नुस्खे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सर्दियों में पाना चाहती हैं खिली-खिली त्वचा तो आजमाए ये कारगर घरेलु नुस्खे


<-- ADVERTISEMENT -->



सर्दियों के इस मौसम में सेहत के साथ त्वचा का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी होता हैं। ठंडी हवा के चलते त्वचा में रूखापन, खुरदरापन, डलनेस, पिंपल्स जैसी कई समस्याएं होने लगती हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि त्वचा का अच्छे से ख्याल रखा जाए। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे कारगर नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से सर्दियों में आपको खिली-खिली त्वचा मिलेगी और खूबसूरती में इजाफा होगा। तो चलिए जानते हैं उन कारगर नुस्खों के बारे में।

कच्चा दूध
इसमें मौजूद फैट और लैक्टिक एसिड त्वचा की गंदगी को साफ करने के साथ बंद पोर्स भी खोल देता है। इससे स्किन ग्लोइंग और बेदाग होती है।

हल्दी है फायदेमंद
हल्दी में दूध व शहद मिलाकर चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाएं। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टी होती है, जो त्वचा को अंदर से पोषण व नमी देकर ड्राई होने से बचाती है।

केसर और चंदन
गुनगुने दूध में केसर को कुछ देर के लिए भिगोएं और फिर उसमें चंदन पाऊडर मिलाएं। इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाने से बाद गुनगुने पानी से साफ कर लें। इस पैक में क्लीनिंग एजेंट होते हैं, जो स्किन को हाइड्रेट करने के साथ उसे झुर्रियों, झाइयों सो भी बचाते हैं।

नीम के पानी से फेसवॉश
1 मग पानी में नमी की पत्तियों को अच्छी तरह उबालें और फिर उसे गुनगुना करने के बाद चेहरा साफ करें। रोजाना ऐसा करने से सभी स्किन प्रॉब्लम्स दूर होंगी।


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: