मरने से पहले राजेश खन्ना ने रिकॉर्ड किया था ये मैसेज, बोले- मुझे अफसोस है कि... - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

मरने से पहले राजेश खन्ना ने रिकॉर्ड किया था ये मैसेज, बोले- मुझे अफसोस है कि...


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना आज भले ही इस दुनिया में नहीं हों लेकिन उनके किस्से आज भी छाए रहते हैं। उनका स्टारडम ही कुछ ऐसा था। 1966 में फिल्म 'आखिरी खत' से अपना बॉलीवुड सफर शुरू करने वाले राजेश खन्ना ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। उनकी दीवानगी का आलम ये था कि लड़कियां उन्हें खून से खत लिखा करती थीं। उनकी एक झलक पाने के लिए लोग कई दिनों तक उनके घर के बाहर इंतजार किया करते थे। राजेश खन्ना को जो प्यार मिला, वो शायद ही किसी एक्टर को कभी नसीब हो। हालांकि, एक ऐसा भी वक्त आया जब वह अपनी जिंदगी में अकेले पड़ गए थे और साल 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। लेकिन मरने से पहले उन्होंने अपने चाहने वालों के लिए एक ऑडियो मेसेज रिकॉर्ड किया था।

राजेश खन्ना ने अपने करीबियों को बता दिया था उनका ये मैसेज उनकी मौत के बाद बजाया जाए। उस ऑडियो में उन्होंने अपने दिल की बात कही थी। राजेश खन्ना ने ऑडियो में कहा, 'मेरे प्यारे दोस्तों, भाइयों और बहनों, मुझे उदास और पुरानी यादों में रहने की आदत नहीं है। भविष्य में कुछ भी सुरक्षित नहीं है। जो दिन बीत गए हैं उनके बारे में सोचने से कोई फायदा नहीं। लेकिन महफिल में जब जाने- पहचाने से लोग मिलते हैं तो यादें ताजा हो ही जाती हैं।'

यह भी पढ़ें: कभी जिस बंगले के बाहर फैंस की लगती थी भीड़, उसी के बाहर बैठने को मजबूर हो गए थे राजेश खन्ना

rajesh_khanna.jpg

उसके बाद उन्होंने कहा कि किस तरह एक डॉयलॉग सही से न बोल पाने के कारण उन्हें बहुत डांट पड़ी थी। उसी दिन उन्होंने सोच लिया था कि वो एक एक्टर बनकर दिखाएंगे। उन्होंने कहा, मैं फिल्मों में तो आ गया लेकिन सफलता का श्रेय तो आपको ही जाता है। जिन्होंने मुझे स्टार से सुपरस्टार बनाया। मैं किस तरह आपका शुक्रिया अदा करूं, समझ नहीं आता। आप मुझे प्यार भेजते रहें लेकिन मैं उस प्यार को वापस नहीं कर पाया। इस बात का अफसोस है। लेकिन आज सब से ये सब शेयर करके मेरा दिल हल्का हो गया। जो भी मन में था कह दिया।

यह भी पढ़ें: जब शाहरुख खान ने कहा- मैं अपने पिता की तरह नहीं मरना चाहता, जानिए कैसे हुई थी मौत

बता दें कि राजेश खन्ना का 18 जुलाई 2012 को निधन हो गया था। उनकी उम्र 69 साल की थी। उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की भीड़ सड़कों पर उतर आई थी। उनके निधन के बाद भी 69 साल की लोगों के दिलों में वह जिंदा हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: