फिल्म शोले में हेमा के करीब आने के लिए धर्मेंद्र करते थे ये काम, जानिए ये मजेदार किस्सा - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

फिल्म शोले में हेमा के करीब आने के लिए धर्मेंद्र करते थे ये काम, जानिए ये मजेदार किस्सा


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: सदी की सबसे शानदार फिल्मों में एक हैं (Sholay) शोले। रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को आज भी बढ़िया एक्टिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, संगीत, डायरेक्शन और डायलॉग डिलीवरी के लिए याद किया जाता है। इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार और अमजद खान ने कई अवॉर्ड हासिल किए थे। ऐसे में आज हम आपको इस फिल्म में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के रोमांस से जुड़े किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसमें धर्मेंद्र हेमा के करीब आने के लिए ये काम करते थे।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को लेकर फिल्म शोले से जुड़ा ये किस्सा काफी फेमस है। कहा जाता है कि दोनों के बीच के प्यार की शुरुआत भी इसी फिल्म के सेट से शुरू हुई। फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा की किताब 'शोले: द मेकिंग ऑफ ए क्लासिक' में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी इस किस्से के बारे में लिखा गया है। जिसके मुताबिक धर्मेंद्र शूटिंग के दौरान जानबूझकर हेमा मालिनी के साथ फिल्माए जा रहे सीन को खराब करते थे, ताकि उन्हें दोबारा उन सीन को शूट करने का मौका मिले।

जब इस किस्से को लेकर फिल्मकार रमेश सिप्पी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का मालूम नहीं था लेकिन मुझे खुशी है कि इस ऐतिहासिक फिल्म के साथ एक बॉलीवुड लव स्टोरी की शुरुआत हुई। वहीं, 2018 में एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था कि "मैंने कभी इस बात का जिक्र नहीं किया लेकिन जब खुद अमिताभ ने इसे कहना शुरू किया तो मैं बताता हूं कि हां मैंने उन्हें शोले का रोल दिलाने में मदद की।

उनके मुताबिक शोले में जय वाला रोल शुरू में शत्रुघ्न सिन्हा को ऑफर किया गया था। उन्होंने आगे बताया कि जब धर्मेंद्र ने उनसे पूछा कि क्यों उन्होंने ये रोल अमिताभ बच्चन को दिलाया तो उन्होंने कहा कि यार कुछ समझ नहीं आता, वो पहले आया, सोचा चलो बेचारे को दे दो।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: