बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा के चेहरे पर फेंकी स्याही, 'आश्रम' के सेट पर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा के चेहरे पर फेंकी स्याही, 'आश्रम' के सेट पर


<-- ADVERTISEMENT -->



भोपाल।  फिल्म पद्मावत को लेकर 2018 में जित रहसे से विवाद हुआ था, उससे हम सभी वाकिफ है। शूटिंग के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ता राजस्थान में लगे सेट पर जबरन घुस गये और सेट को तोड़ दिया। खबरे थी कि कार्यकर्ताओं ने संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मारा था और उनके चेहरे पर स्याही फेंकी थी। फिल्म पर लगभर 2 महीने तक विवाद हुआ लेकिन आखिर में करणी सेना की कुछ मांगों को माना गया और फिल्म को एडिट करके बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमायी की। अब पिछले काफी समय से निर्देशक-निर्माता प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम को लेकर विवाद हो रहा है।

वेब सीरीज को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बार आपत्ति जताई गयी है। सीरीज के खिलाफ पुलिस में शिकायतें भा दर्ज करवायी गयी थे लेकिन इस पर किसी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया गया। वेब सीरीज आश्रम पर आरोप है कि फिल्म के माध्यम से हिंदुओं की छवि को खराब किया जा रहा है। पिछले काफी समय से हिंदु संदठनों के कार्यकर्ता सीरीज का शांति पूर्वक विरोध कर रहे थे लेकिन ताजा रिपोर्ट के अनुसार वेब-सीरीज आश्रम-3 के सेट पर तोड़-फोड़ की गयी है। 

बजरंग दल ने की वेब-सीरीज आश्रम-3 सेट पर तोड़फोड़  

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम यहां वेब-सीरीज आश्रम-3 के सेट में पथराव कर तोड़फोड़ की और इसके निर्माता एवं निर्देशक प्रकाश झा पर हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाते हुए स्याही फेंकी। पथराव में इस वेब सीरीज दल की दो बसों सहित कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। बजरंग दल ने आगे इस वेब सीरीज की शूटिंग नहीं होने देने की धमकी भी दी है। भोपाल के उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) इरशाद वली ने पत्रकारों को बताया कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘तीन-चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और हम इस हंगामा में शामिल लोगों की पहचान करेंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’’ भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक साई कृष्ण थोटा ने बताया कि अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल में प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग चल रही है , उसी दौरान इसके नाम को लेकर बजरंग दल ने रविवार शाम वहां जाकर आपत्ति की और प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बजरंग दल का कहना है कि इस वेब सीरीज का नाम हिन्दू धर्म के लिए ठीक नहीं है, क्योंकि इसमें वे अश्लील दृश्यों का फिल्मांकन कर रहे हैं।

 निर्देशक प्रकाश झा पर फेंकी गयी स्याही

थोटा ने बताया कि प्रदर्शन करे लोगों ने प्रकाश झा पर स्याही फेंकी और वहां पथराव भी किया। उन्होंने कहा कि इस पथराव में वहां पार्किंग में खड़ी दो बसों के कांच टूट गये। हालांकि, इस पथराव में किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई है। थोटा ने बताया कि घटना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को अलग-अलग कर दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा और बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल के खिलाफ नारेबाजी भी की और उन पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। बॉबी देओल वेब-सीरीज आश्रम में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। बजरंग दल के प्रदेश संयोजक सुशील सुढेले ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘ हमारे संगठन के कार्यकर्ता भोपाल में वेब-सीरीज आश्रम की शूटिंग नहीं होने देंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वेव-सीरीज आश्रम-3 नाम को लेकर हमको आपत्ति है, क्योंकि झा जिस तरीके से इसमें अश्लील दृश्यों का फिल्मांकन कर रहे हैं, इस प्रकार की आश्रम में व्यवस्थाए नहीं होती हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘झा ने गुरुओं द्वारा महिलाओं के शोषण को दिखाकर पहले के सीजनों में हिंदू आश्रम में व्यवस्थाओं को गलत तरीके से चित्रित किया था। इस वेब सीरीज में जो दिखाया गया है, उसमें कोई सच्चाई नहीं है।’’ सुढेले ने सवाल करते हुए कहा कि क्या झा अन्य धर्मों पर इस तरह की वेब सीरीज बनाने की हिम्मत कर सकते हैं? उन्होंने कहा, ‘‘हमने प्रकाश झा के चेहरे को कालिख पोत दी है और बॉबी देओल की भी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिले। बॉबी देओल को अपने बड़े भाई सनी देओल (बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा सांसद) से सीख लेनी चाहिए, जिन्होंने देशभक्ति फिल्मों में भूमिकाएं निभाईं।’’ निर्माता और निर्देशक प्रकाश झा की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।



<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: