कभी जिस बंगले के बाहर फैंस की लगती थी भीड़, उसी के बाहर बैठने को मजबूर हो गए थे राजेश खन्ना - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

कभी जिस बंगले के बाहर फैंस की लगती थी भीड़, उसी के बाहर बैठने को मजबूर हो गए थे राजेश खन्ना


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड में यूं तो कई स्टार्स बनते हैं लेकिन राजेश खन्ना जैसा सुपरस्टार दोबारा कोई नहीं बन पाएगा। उनकै जैसा स्टारडम आज तक किसी भी स्टार को नसीब नहीं हुआ है। एक वक्त था जब इंडस्ट्री में उनका सिक्का चलता था। उनकी लगभर हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करती थी। एक साथ लगातार १५ हिट फिल्में देकर वह पहले सुपरस्टार बन गए थे। उनकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना था। लड़कियां उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहती थीं। उन्हें देखने के लिए उनके बंगले ‘आशीर्वाद’ के बाहर हजारों की भीड़ इककट्ठा हो जाया करती थी।

खुद सलमान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘आज भले ही मेरे बेटे (सलमान खान) को देखने हजारों लोग घर के बाहर आते हों, लेकिन मैंने इससे भी भयानक नज़ारा राजेश खन्ना के घर के बाहर देखा है, जहां दूर-दूर तक सिर्फ उनके फैन्स नज़र आते थे।’ हालांकि, बेशुमार पॉपुलैरिटी के बाद एक वक्त ऐसा भी आया जब राजेश खन्ना अकेले पड़ गए थे।

rajesh_khanna_1.jpg

एक बार आयकर विभाग ने राजेश खन्ना के बंगले को सील कर दिया था। उनपर बेनामी संपत्ति में निवेश करने और उसका खुलासा नहीं करने का आरोप लगा था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उनपर डेढ़ करोड़ रुपए की देनदारी दिखाई थी और ऐसा नहीं करने पर उनका बंगला सील कर दिया था। इस घटना से राजेश खन्ना टूट गए थे और वह शराब के नशे में डूबते चले गए। एक बार डायरेक्टर अशोक त्यागी ने राजेश खन्ना से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था।

अशोक त्यागी ने बताया कि वह राजेश खन्ना से अक्सर लिंकिंग रोड़ पर मिलते थे। एक बार राजेश खन्ना ने दो-तीन पैग लगाने के बाद अशोक को अपने साथ लेकर निकले और कार को अपने बंगले आशीर्वाद के सामने रोक दी। उस वक्त उनका बंगला आयकर विभाग ने सील किया हुआ था।

उस समय हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। राजेश खन्ना अशोक को अपने पुराने दिनों की बात सुनाने लगे। उन्होंने अशोक से कहा कि जिस बेंच पर वो बैठे हुए हैं, किसी जमाने में उसी बेंच के पास सैकड़ों लोग उन्हें देखने के लिए घंटों इंतजार करते थे। जिसके बाद अशोक ने उनसे कहा, ‘काका जी फिक्र मत करिए, आप देखना हमारी फिल्म के बाद वो फैन फिर से आएंगे।’




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: