Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ब्यूटीफुल स्किन चाहिए तो घर पर बनाएं यह फेस मास्क, चमक उठेगा चेहरा


<-- ADVERTISEMENT -->




 हर महिला की यह ख्वाहिश होती है कि वह हमेशा ही अपनी उम्र से कम नजर आए। लम्बे समय तक यंग और ब्यूटीफुल स्किन पाने के लिए महिलाएं कई महंगे−महंगे स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, इससे उनकी स्किन भले ही यूथफुल नजर आए, लेकिन इसमें उनके काफी सारे पैसे खर्च हो जाते हैं। ऐसे में वक्त आता है कि आप थोड़ा स्मार्टली सोचें। यंग स्किन पाने के लिए अगर आप चाहें तो घर पर ही कुछ फेस मास्क बना सकती हैं। यह फेस मास्क उनकी स्किन को पोषित करने के साथ−साथ उसे जवां भी बनाए रखते हैं तो चलिए जानते हैं कुछ बेहतरीन एंटी−एजिंग मास्क के बारे में....

पपीते का मास्क


स्किन केयर एक्सपर्ट की मानें तो पपीते का मास्क एक बेहतरीन एंटी−एजिंग होममेड मास्क साबित हो सकता है। पपीते की मदद से मास्क बनाने के लिए आप पपीते को मैश करके इसका पल्प बना लें। अब आप अपने फेस को क्लीन करें और फिर इस मैश पपीते को चेहरे पर लगाएं और 15−20 मिनट के लिए ऐसे ही सूखने दें। आप चाहें तो रात को सोने से पहले भी पपीते के मास्क को लगा सकती हैं। अगली सुबह हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को साफ करें।

केले का मास्क


स्किन केयर एक्सपर्ट के अनुसार, केला आपकी स्किन को टाइटन करने और उसे ब्यूटीफुल दिखाने में मदद कर सकता है। केला मैग्नीशियम, पोटेशियम और आयरन के साथ विटामिन ए, बी, ई और एफ का पावरहाउस है। इसमें फाइटो−रसायन और एंटी−ऑक्सीडेंट हैं जो उम्र बढ़ने के संकेतों का इलाज करेंगे। एक पके केले को मैश करके शुरू करें, फिर एक बड़ा चम्मच शहद डालकर मिक्स करे। इसके बाद आप आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर लगभग 20 मिनट तक सूखने दें। बाद में, ठंडे पानी से चेहरे को साफ करें।

अंडे का मास्क


अंडे में विटामिन ए होता है, जो त्वचा की मरम्मत करने के साथ−साथ उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करेगा। इसका मास्क बनाने के लिए आप अंडा लेकर उसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। कुछ ही देर में आपको एक स्मूद पेस्ट मिलेगा। अब आप इस मास्क को अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं। इसे लगभग 20 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें। आखिरी में ठंडे पानी से चेहरा धो दें। इसके बाद चेहरे को मॉइश्चराइज करना ना भूलें।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: