देह-व्‍यापार से जुड़े ऐसे राज, जिनको सुनकर आप यकीनन चौंक जाएंगे! - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

देह-व्‍यापार से जुड़े ऐसे राज, जिनको सुनकर आप यकीनन चौंक जाएंगे!


<-- ADVERTISEMENT -->



अमेरिका के कई शहरों में होने वाला देह-व्‍यापार का बिजनेस काफी बड़ा है। इस संदर्भ में हुए कई सर्वों के अनुसार, अमेरिका में देह-व्‍यापार का बिजनेस अरबों रुपयों के आसपास का है। इसमें कम उम्र से लेकर 40 साल की महिलाएं भी शामिल होती है। यहां हम आपको अमेरिका के देह-व्‍यापार से जुड़े ऐसे राज बताने जा रहे हैं, जिनको सुनकर आप यकीनन चौंक जाएंगे.....

1. यह बात आपको भले चौंकाने वाली लगे लेकिन बिलकुल सच है। अमेरिका में क्राइम के दौरान इस्‍तेमाल किए जाने वाले हथियारों की बिक्री से बड़ा बिजनेस देह-व्‍यापार का है। हाल ही में किए गए एक शोध के अनुसार, देह-व्‍यापार में शामिल होने वाली युवतियां कई अन्‍य नौकरियों से कई गुना अधिक कमा लेती हैं।

2. अमेरिका में देह-व्‍यापार लगातार बढ़ रहा है। नाबालिग लड़कियों से लेकर 40 साल की महिलाएं भी इस व्‍यापार में शामिल हैं। इस व्‍यापार में क्राइम की घटनाओं का प्रतिशत भी आम क्राइम में होने वाली मौतों से अधिक है। यहां देह-व्‍यापार में शामिल होने वाली युवतियों की कई बार हत्‍याएं तक हो जाती है।

3. भारत व अन्‍य कई देशों में देह-व्‍यापार में शामिल वेश्‍याओं का ज्‍यादातर कारोबार सड़को पर ही होता है लेकिन अमेरिका में यह स्थिति एकदम उलट है। यहां आपको सड़कों पर लुभाती हुई वैश्‍याएं नहीं दिखेंगी बल्कि यह कारोबार इंटरनेट के माध्‍यम से अधिक किया जाता है।

4. देह-व्‍यापार में शामिल होने वाली वेश्‍याएं ज्‍यादातर पढ़ी-लिखी होती हैं। एक रिसर्च की मानें तो इन वेश्‍याओं में ज्‍यादातर स्‍नातक तक की पढ़ाई कर चुकी होती हैं। इतना पढ़े-लिखे होने के बावजूद नौकरी ना मिलने की वजह से ये यु‍वतियां देह-व्‍यापार में शामिल हो जाती हैं।

5. कई अन्‍य देशों की तरह यहां भी वेश्‍याओं की निगरानी एक महिला करती है। इसी महिला पर यह निर्धारित रहता है कि ये वेश्‍याएं किस ग्राहक के पास और कितने समय के लिए जाएंगी। अगर एक बार इन वेश्‍याओं को कहीं जाने के लिए कह दिया गया तो ये चाहकर भी अपनी मैडम को मना भी नहीं कर सकती हैं।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: