आरएसएस पर जावेद अख्तर के बयान पर वकील ने मुंबई की अदालत का रुख किया - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

आरएसएस पर जावेद अख्तर के बयान पर वकील ने मुंबई की अदालत का रुख किया


<-- ADVERTISEMENT -->



मुंबई। टीवी पर दिए गए एक साक्षात्कार के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विरुद्ध कथित टिप्पणी करने पर मुंबई के एक वकील ने शुक्रवार को गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। मुलुंड में एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में अख्तर के विरुद्ध धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत शिकायत दर्ज कराई गई। अख्तर (76) ने हाल में दिए एक साक्षात्कार में हिंदू चरमपंथियों की तुलना तालिबान से की थी। शिकायतकर्ता संतोष दुबे ने आरएसएस समर्थक होने का दावा करते हुए आरोप लगाया है कि अख्तर ने राजनीतिक लाभ के लिए अनावश्यक रूप से आरएसएस का नाम लिया और सोची समझी साजिश के तहत संगठन को बदनाम किया।

इसे भी पढ़ें: मुंबई की इमारत में लगी आग, 19वीं मंजिल से गिरकर सुरक्षा गार्ड की मौत

दुबे ने कहा कि अख्तर ने साक्षात्कार के दौरान जो कुछ भी कहा वह आरएसएस को बदनाम करने और इस संगठन से जुड़े तथा जुड़ने की इच्छा रखने वालों को हतोत्साहित करने के लिए सोच समझ कर किया गया षड्यंत्र था। शिकायत में कहा गया, “आरोपी को पता है कि आरएसएस और तालिबान के विचारों, विचारधारा, दर्शन, मानसिकता और काम करने के तरीके में किसी भी प्रकार की समानता नहीं है फिर भी आरएसएस की अच्छी और नेक छवि को खराब करने के उद्देश्य से जान बूझकर झूठा बयान दिया गया।”

इसे भी पढ़ें: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच जुलाई 2022 में होगा, कोरोना की वजह से हुआ था रद्द

अदालत, 16 नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई में शिकायतकर्ता का बयान दर्ज करेगी। दुबे ने इस संबंध में पहले एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसके आधार पर मुलुंड पुलिस ने भादसं की धारा 500 के तहत अख्तर के विरुद्ध एक प्राथमिकी दर्ज की थी।



<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: