विद्या बालन की 'शेरनी' और विक्की कौशल की 'सरदार उधम' का ऑस्कर के लिए चयन, कौन मारेगा 1 नंबर के लिए बाजी ? - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

विद्या बालन की 'शेरनी' और विक्की कौशल की 'सरदार उधम' का ऑस्कर के लिए चयन, कौन मारेगा 1 नंबर के लिए बाजी ?


<-- ADVERTISEMENT -->



ऑस्कर 2022 के लिए तैयारी अभी से ही शुरू हो गयी है। भारत में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म की केटगरी के लिए फिल्मों की तलाशी की जाने लगी हैं। अंतिम चयन के लिए कोलकाता में जूरी सदस्य कुल 14 फिल्मों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की सूची में विद्या बालन की शेरनी और विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम हैं। दोनों फिल्में को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है। प्राइम वीडियो पर आप इन्हें देख सकते हैं।
 

इसे भी पढ़ें: शाहरुख खान ने आर्थर रोड जेल में अपने बेटे आर्यन से मुलाकात की 

शेरनी ऑस्कर के लिए जाएगी
शेरनी में विद्या बालन ने एक वन अधिकारी की भूमिका निभाई है जो मानव-पशु संघर्ष को सुलझाने की कोशिश कर रहीं है। अमित मसुरकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र काला और नीरज काबी ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं।

विक्की कौशल की सरदार उधम 
दूसरी ओर, विक्की कौशल की सरदार उधम एक भारतीय साहसी क्रांतिकारी, सरदार उधम सिंह की कहानी है, जो 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड में बेरहमी से मारे गए लोगों के जीवन का बदला लेने के मिशन पर थे। फिल्म का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया है। 
 

इसे भी पढ़ें: राजकुमार राव ने अपनी आने वाली फिल्म ‘हम दो हमारे दो’ को बताया बेहद खास  

94वां अकादमी पुरस्कार अमेरिका में होगा आयोजित
शेरनी और सरदार उधम के अलावा, मलयालम फिल्म नयट्टू और तमिल फिल्म मंडेला भी नामांकन की दौड़ में हैं। 94वें अकादमी पुरस्कार समारोह को मार्च 2022 में अमेरिका में आयोजित किया जाएंगा। ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली फिल्म का चयन करने की प्रक्रिया कोलकाता के भवानीपुर में बिजोली सिनेमा में हो रही है। ऑस्कर 2022 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 15 जजों का एक पैनल अगले कुछ दिनों में 14 फिल्में देखने जा रहा है।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: