मुकेश अंबानी के घर के नौकरों की सैलरी जानकर खुद को गरीब समझने लगेंगे आप - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मुकेश अंबानी के घर के नौकरों की सैलरी जानकर खुद को गरीब समझने लगेंगे आप

Salary Mukesh Ambani S Workers Will Make You Feel Really Poor. मुकेश अंबानी के घर के नौकरों की सैलरी जानकर खुद को गरीब समझने लगेंगे आप

<-- ADVERTISEMENT -->




मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर उद्योगपति हैं. वह अपनी  लाइफस्टाइल की वजह से भी चर्चा में रहते हैं. मुकेश अंबानी का घर बहुत ही खूबसूरत है, जिसका नाम एंटीलिया है. यह घर 27 मंजिला इमारत है. लेकिन इस घर की देखरेख करने वाले कर्मचारियों को कितनी सैलरी मिलती है. यह शायद आप नहीं जानते होंगे. आज हम आपको मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी बताने जा रहे हैं.

नौकरी जो आपको ईर्ष्या महसूस कराए


मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वाले कर्मचारियों का सैलरी पैकेज जानने से पहले आप एंटीलिया के बारे में जान ले, जहां मुकेश अंबानी और उनका परिवार रहता है. मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया बकिंघम महल के बाद दुनिया में सबसे महंगी आवासीय संपत्तियों में से एक है. एंटीलिया की कीमत एक मिलियन डॉलर से ज्यादा है.


यह घर रिक्टर स्केल पर 8 रेटेड भूकंप से बच सकता है. इस घर की देखरेख के लिए विशाल टीम की जरूरत होती है. खबरों के मुताबिक इस घर की देखभाल 600 कर्मचारी करते हैं. मुकेश अंबानी अपने कर्मचारियों को बिल्कुल अपने परिवार के सदस्यों की तरह मानते हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पहले कर्मचारियों की शुरुआती आय 6000 रुपए थी. लेकिन अब वह हर महीने 2 लाख रुपए कमाते हैं. इसमें शिक्षा और जीवन बीमा भी शामिल है. इसके अलावा कर्मचारियों के दो बच्चों को अमेरिका में जाकर पढ़ाई करने का भी मौका मिलता है.

सुरक्षा कर्मचारियों का वेतन 


मुकेश अंबानी के घर को जेड सुरक्षा दी गई है. इसके लिए वह 15 लाख रुपए महीना भुगतान करते हैं. बिजनेस टायकून के लिए सीआरपीएफ एक जेड सुरक्षा के रूप में अपने संसाधन को तैनात किए हुए हैं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: