कोरोना महामारी को लेकर दिए सख्त निर्देश, MBBS के छात्रों की हास्पिटल में लगेगी ड्यूटी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कोरोना महामारी को लेकर दिए सख्त निर्देश, MBBS के छात्रों की हास्पिटल में लगेगी ड्यूटी


<-- ADVERTISEMENT -->



हाल ही में कोरोना महामारी को लेकर कड़े कदम उठाये जा रहे है जिनकी सहायता से ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सके। इसके तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर अधिकारियों को युद्ध गति से कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सख्त निर्देश दिए हैं कि हर हाल में प्रदेश में एल 2 और एल 3 स्तर के बेडों की संख्या में जल्द से जल्द इजाफा करें, यदि निजी संस्थान इस महामारी में असहयोग कर रहे हैं, तो उनके खिलाफ कार्यवाही करें। 

उन्होंने एमबीबीएस के चौथे और पांचवें साल के छात्रों की परिक्षाएं निरस्त होने के कारण इनकी ड्यूटी हास्पिटल में लगाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने आज सुबह सरकारी आवास से कोरोना के प्रभावी रोकथाम को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ वर्चुअली समीक्षा बैठक की। योगी ने बेड बढ़ाने के लिए सरकारी संस्थानों, निजी मेडिकल कॉलेजों के अलावा अन्य विकल्पों पर भी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने हिंद और मेयो हास्पिटल को भी टेकओवर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रदेश में ऐसे हास्पिटल और मेडिकल कॉलेजों में एक-एक नोडल अधिकारी तैनात करने के निर्देश दिए हैं, ताकि इनकी देखभाल में लोगों को सुचारू उपचार मिलता रहे। उन्होंने कानपुर में रामा मेडिकल कॉलेज को टेक ओवर करने के निर्देश दिए हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: